jay shah

आईसीसी को अपना नया चेयरमैन मिला गया है. दिलचस्प है कि यह नया नाम ज्यादा पुराना नही है क्योंकि ग्रेग बार्कले को एक बार फिर से आईसीसी का नया चेयरमैन बनाया गया है. इससे पहले आईसीसी के चेयरमैन पद के लिए ज़िम्बाब्वे के तावेंग्वा मुकुहलानी भी रेस में थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया और ग्रेग बार्कले सर्वसम्मती से आईसीसी के नए चेयरमैन बन गए हैं. वहीं बीसीसीआई के सचिव जय शाह को भी एक महत्वपूर्ण पद दिया गया है.

जय शाह को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

बीसीसीआई के सचिव जय शाह को भी एक महत्वपूर्ण पद दिया गया है. जय शाह को फाइनेंस एंड कमर्शियल अफेयर्स कमिटी का प्रमुख बनाया गया है. कुछ खबरें ऐसी भी आ रही थीं कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली भी आईसीसी के चेयरमैन बन सकते हैं, लेकिन उन्होंने इसमें कोई दिलचस्पी नही दिखाई.

आप से बता दें कि इससे पहले भारतीय मूल के चार ऐसे शख्स रहे, जिन्होंने आईसीसी का चेयरमैन बनने में दिलचस्पी दिखाई थी, जिनका नाम क्रमश: जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन. श्रीनिवासन और शशांक मनोहर है.

आईसीसी के सूत्र ने कहा भारत क्रिकेट का केंद्र है

आईसीसी के एक गुप्त सूत्र ने पीटीआई से कहा कि,

‘प्रत्येक सदस्य ने जय शाह को फाइनेंस एंड कमर्शियल अफेयर्स कमिटी के प्रमुख के तौर पर स्वीकार कर लिया. आईसीसी चेयरमैन के अलावा यह समान रूप से ताकतवर उप समिति है. भारत वैश्विक क्रिकेट का व्यावसायिक केंद्र है और 70 प्रतिशत से ज्यादा प्रायोजन इस क्षेत्र से आते हैं, इसलिए जरूरी है कि आईसीसी की वित्त एवं वाणिज्यिक मामलों की समिति की अध्यक्षता हमेशा बीसीसीआई द्वारा ही की जानी चाहिए.’

ALSO READ: टीम इंडिया में शमी-भुवनेश्वर की जगह लेंगे ये 2 खूंखार बॉलर? जहीर खान ने भी माना इन दोनों का लोहा

ग्रेग बार्कले ने क्या कहा

लगातार दूसरे बार आईसीसी के चेयरमैन बनने के बाद ग्रेग बार्कले ने कहा कि,

‘इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल का फिर से चेमरमैन चुना जाना सम्मान की बात है और मैं अपने साथी आईसीसी निदेशकों को उनके समर्थन के लिए शुक्रिया करना चाहूंगा.’

ALSO READ: विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार पर सचिन तेंदुलकर ने तोड़ी चुप्पी, आलोचकों को दिखाया आईना