करोड़ो भारतीयों के लिए आई खुशखबरी, अब 1000 नहीं सिर्फ 750 रूपये में मिलेगा गैस सिलेंडर
करोड़ो भारतीयों के लिए आई खुशखबरी, अब 1000 नहीं सिर्फ 750 रूपये में मिलेगा गैस सिलेंडर

देश के लगभग हर घर में गैस सिलेंडर का इस्तेमाल हो रहा है। वहीं सिलेंडर की बढ़ती कीमत के चलते आम आदमी की जेब पर काफी असर पड़ रहा है। ऐसे में आज आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। जी हां, आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे सस्ते में सिलेंडर खरीद सकते हैं।

अगर आप भी नया गैस कनेक्शन लेने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काफी जरूरी है। खबरों की मानें तो गैस कंपनी इंडेन गैस मात्र 750 रुपये में गैस सिलेंडर दे रही है।

मात्र 750 रुपए में खरीदे गैस सिलेंडर

बता दें कि देश में कई जगहों पर गैस सिलेंडर के दाम 1000 रुपए से ऊपर है। ऐसे में अगर आपको सिर्फ 750 रुपये में गैस सिलेंडर मिल रहा हो तो इससे बड़ी खुशी क्या हो सकती है। इतना सस्ता गैस सिलेंडर मिलने पर थोड़ी राहत तो जरूर मिलेगी। बता दें कि गैस कंपनी इंडेन ने ग्राहकों के लिए एक खास शुरूआत की है।

जी हां, गैस कंपनी इंडेन ग्राहकों को कंपोजिट सिलेंडर के तहत मात्र 750 रुपए में गैस सिलेंडर दे रही है। वहीं खास बात यह भी है कि इस गैस कनेक्शन को आप आसानी से कभी भी एक जगह से दूसरी जगह ट्रांसफर कर सकते हैं। हालांकि सामान्य सिलेंडर की तुलना में इस सिलेंडर का वजन कम है।

ALSO READ: GOLD PRICE TODAY: 4800 रूपये सस्ता हुआ सोना, जल्दी करें खरीददारी, अगले हफ्ते फिर आसमान छूने वाली है कीमत

सामान्य गैस सिलेंडर से छोटा है कंपोजिट सिलेंडर

बता दें कि गैस कंपनी इंडेन ने ग्राहकों के लिए कंपोजिट सिलेंडर की शुरुआत की है। यह सिलेंडर आपको मात्र 750 रुपए में ही मिल जायेगा। हालांकि यह सिलेंडर सामान्य सिलेंडर से छोटा है। बता दें कि कंपोजिट सिलेंडर में मात्र 10 किलो गैस ही मिलती है। जिसके चलते इन सिलेंडर के दाम सामान्य गैस सिलेंडर से कम है।

वहीं इस सिलेंडर की एक खास बात और है। यह सिलेंडर पारदर्शी होते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपोजिट सिलेंडर देश के 28 से भी ज्यादा शहरों में उपलब्ध है। वहीं कंपनी भी जल्द ही इस सिलेंडर को सभी शहरों में उपलब्ध कराने के लिए जोरो से काम कर रही है।

ALSO READ: MUSTARD OIL PRICE: 50 रूपये तक गिरे सरसों तेल के दाम, अब मात्र इतने में मिल रहा है 1 लीटर तेल