सोने और चांदी की नई कीमत

Gold Rate: शादी ब्याह का सीजन शुरू हो चुका है और सोने और चांदी के दामों में आए दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कहीं सोना सस्ता (GOLD PRICE0 हो रहा है, तो कहीं महंगा हो रहा है। वैसे भी देश में महंगाई ने कमर तोड़ रखी है पेट्रोल डीजल से लेकर एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम सातवें आसमान पर पहुंच चुके हैं। लेकिन इस बीच अगर आप लोग सोना और चांदी के खरीददार हैं तो यह खबर आपके काम की है क्योंकि इस वक्त सोने और चांदी में भारी गिरावट देखी जा रही है। इस वक्त सोने और चांदी (GOLD AND SILVER) खरीदारों के पास बहुत अच्छा मौका है। आपका बता दें सोने में 179 रुपए की गिरावट दर्ज की जा रही है तो वहीं चांदी में 317 रुपए गिरावट देखी जा रही है। आइए जानते हैं कि दिल्ली बाजार में सोना और चांदी किस भाव पर बिक रहा है।

यहां जानें सोने व चांदी के नए रेट

Gold price today

आपको बता दें रूस और यूक्रेन के बीच हो रहे युद्ध के कारण वैसे भी सोने की कीमतों में भारी इजाफा देखने को मिला था लेकिन इस वक्त सोने की थोड़ी राहत दी है। दिल्ली सर्राफा बाजार में इस वक्त सोना 179 रुपए गिरावट के साथ 52,358 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बेचा जा रहा है। वही पिछले दिनों सोना 52,537 रुपए पर बंद हुआ था।वहीं चांदी की कीमतों ने भी जमकर राहत दी है। इस वक्त चांदी 317 रुपए गिरावट के साथ 67807 रुपए प्रति किलोग्राम पर बेची जा रही है।

आपको बता दें पिछले कुछ दिन पहले चांदी 68,124 रुपए पर बंद हुई थी। इस वक्त सोने और चांदी के खरीददारों के पास बहुत अच्छा मौका है। क्योंकि सोने और चांदी की कीमत ने राहत दी है। आपको बता दें अगर आप लोग सोने व चांदी के खरीदार और सोने-चांदी के लेटेस्ट रेट जानना चाहते हो तो आप इस तरीके से सोने के लिए टेस्ट जान सकते हैं।

ALSO READ: IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स को बनाना है प्लेऑफ में जगह तो न चाहते हुए भी कप्तान रविंद्र जडेजा को लेने होंगे ये 3 कठोर फैसले

इस तरह जानें नए रेट

सोने और चांदी की नई कीमत

आपको बता दे सरकार की ओर से एक ऐप चलाया गया जिसके द्वारा आप लोग सोने और चांदी के लेटेस्ट रेट जान सकते हैं। आपको यह भी बता दें कि सोने और चांदी के लेटेस्ट रेट सोमवार से शुक्रवार तक तय किए जाते हैं शनिवार और रविवार को सोने और चांदी के लेटेस्ट रेट नहीं तय किए जाते हैं। वही आप लोग जानते हैं कि 22 और 18 कैरेट की ज्वेलरी खरीदी जाती है और 24 कैरेट सोने की ज्वेलरी नहीं बनाई जाती है। आपको बता दें अगर आप लोग 18 और 22 कैरेट सोने की ज्वेलरी के नए रेट जानना चाहते हैं तो आपको इस 8955664433 नंबर पर मिस कॉल दें और उसके बाद आप के फोन पर मैसेज आ जाएगा। भाई अगर आप लोग पूरी जानकारी जानना चाहते हैं तो आपको www.ibja.com पर जाकर देखना होगा।

Read more-Mustard Oil Price: बढ़ती महंगाई के बीच औंधे मुंह गिरा सरसों तेल का दाम, 25 फीसदी सस्ता हुआ खाने का तेल, जानिए क्या रह गई है कीमत