Gold price today

Gold Price: शादियों का सीजन शुरू हो चुका है और इसका असर भारतीय सर्राफा बाजार जोरों से देखने को मिला है। सोने और चांदी के दामों में आए दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा हैं। कहीं सोना सस्ता हो रहा है तो कहीं महंगा हो रहा है। अगर ऐसी विचार सोने की खरीदारी तो यह खबर आपके बड़े काम की है। सोना इस वक्त अपने अधिकतम रेट से7,600 रुपए सस्ता मिल रहा।

सोमवार को सोने के लेटेस्ट रेट जारी किए गए हैं जिसमें 22 और 24 कैरेट सोने में गिरावट दर्ज की गई है आइए जानते हैं इस वक्त सोना किस भाव पर बिक रहा है।

22 और 24 कैरेट सोने में आई भारी गिरावट

अगर आप लोग इस वक्त सोना खरीददार है तो सोना खरीददारों के पास बहुत अच्छा मौका है आप लोग जल्दी से सोना खरीद लीजिए 22 कैरेट सोना 150 रुपए गिरावट के साथ 47,500 रुपये प्रति दस ग्राम बेचा जा रहा है। वहीं 24 कैरेट सोने में342 रुपए गिरावट के साथ 52,140 रुपये प्रति दस ग्राम पर खुला है। सोने की कीमतों में इस वक्त भारी गिरावट दर्ज की जा रही है सोना इस वक्त अपने अधिकतम रेट से 7,600 सस्ता मिल रहा है।

ALSO READ:Gold Price: खुशखबरी! 7000 रूपये सस्ता हुआ सोना, चांदी के भी गिरे दाम, अब शादियों के लिए मात्र इतने में खरीद सकते हैं 1 तोला गोल्ड

सोना अपने अधिकतम रेट से 7600 रुपए सस्ता

Gold price today

शादी ब्याह के सीजन में सोना और चांदी की खरीददारी काफी तेजी से शुरू हो जाती है। इसके चलते हैं सोने की कीमतों में आए दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है लेकिन सोने की कीमतों में फिर भी राहत है क्योंकि सोना अपने रिकॉर्ड की कीमत से 7,600सस्ता मिल रहा।

अगस्त 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था। अगस्त में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम था। इस वक्त सोना भारी गिरावट के साथ 7,600 रुपए सस्ता मिल रहा है। आपको बता देंMCX पर भी सोने के दाम में भारी गिरावट दर्ज की जा रही। वायदा भाव में सोमवार को सोना 116 रुपए की गिरावट के साथ 51,228 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बेचा जा रहा है।

ALSO READ:Mustard Oil Price: औंधे मुंह गिरे सरसों तेल के दाम, पहले से आधी हुई कीमत, जानिए अब क्या रहे गये हैं 1 लीटर के भाव