Gold price today

शादी विवाह का सीजन शुरू हो चुका है और सोने-चांदी के दामों मे आए दिन बदलाव देखने को मिल रहा है। कहीं सोना सस्ता हुआ है तो कहीं महंगा हो रहा है। रोज सुबह तय किए जाते हैं। लेकिन शनिवार और रविवार को सोने व चांदी के रेट नहीं तय किए जाते हैं। आपको बता दें कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने और चांदी की कीमत में भारी गिरावट आई है।शुक्रवार को सोना 180 रुपए गिरावट के साथ 51,715 रुपए पर बेचा जा रहा था।वही चांदी में भी गिरावट दर्ज की गई है चांदी 101 रुपए गिरावट के साथ 66,664 रुपए किलो ग्राम पर बेची जा रही थी आइए जानते हैं। आइए जानते हैं बुलियन मार्केट में 22 और 24 कैरेट सोना इस वक्त किस भाव पर बिक रहा है।

बुलियन मार्केट में महंगा हुआ सोना

GOLD PRICE LATEST

आपको बता दें बुलियन मार्केट में सोने और चांदी के दामों में तेजी देखने को मिल रही हैं। बुलियन मार्केट में इस समय 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने में काफी फेरबदल किया गया है सोने के दाम में तेजी देखी गई है। आज सुबह 22 कैरेट सोना 250 रुपए महंगे होकर 48,250 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बेचा जा रहा है वहीं 24 कैरेट सोना 260 रुपए इजाफा के साथ 52,663 रुपए में बेचा जा रहा है। जहां एमसीएक्स पर सोना सस्ता हुआ है तो वहीं बुलियन मार्केट पर सोना महंगा हो गया है। जिससे लोगों को चिंता होने लगी है।

ALSO READ: Mustard Oil Price: 53 रूपये की गिरावट के बाद पहले से आधे हुए सरसों तेल के दाम, जानिए रामनवमी पर क्या है नई कीमत

घर बैठे जान सकते हैं सोने के ताजा रेट

सोने की कीमतें हुईं उम्मीद से ज्यादा कम

अगर आप लोग घर बैठे सोने व चांदी के लेटेस्ट रेट जानना चाहते हैं तो यह मौका आपके पास अच्छा है तो आप इस तरीके से घर बैठे सोने व चांदी के लेटेस्ट जान सकते हैं आपको इस नंबर पर 8955664433 मिस कॉल देनी होगी इसके बाद आपके फोन में मैसेज आ जाएगा और आपको सोने के लेटेस्ट रेट पता चल जाएंगे आप लोग इस तरीके से सोने के लेटेस्ट रेट चेक कर सकते हैं। आप लोग एक ऐप द्वारा सोने की शुद्धता भी चेक कर सकते हैं आप BIS care app पर जाकर सोने की शुद्धता भी चेक कर सकते हैं।

Read more-LPG Subsidy: 958 रूपये पहुंचा गैस सिलेंडर का दाम, सरकार ने शुरू की सब्सिडी, अब इन लोगों के खाते में आयेंगे Subsidy के पैसे