Gold price today

Gold Silver Rate: शादी-विवाह के सीजन में सोने और चांदी की दुकानों पर जोरदार भीड़ देखने को मिलती है। वहीं सोने और चांदी के दामों मे उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को सोने और चांदी के लेटेस्ट रेट जारी कर दिए गए है। इस वक्त अगर आप लोग सोने और चांदी के खरीदार हैं, तो इस खबर को आप लोग जरूर पढ़ लीजिए, क्योंकि सोने और चांदी के दामों में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है।

आपको बता दें इस वक्त सोना एमसीएक्स पर 0.75% उछाल के साथ बेचा जा रहा है। इस वक्त सोने की कीमतों में जमकर छाल देखने को मिल रहा है। सोना इस वक्त तेजी के साथ 53,392 रुपए में बेचा जा रहा है। वहीं चांदी की कीमतों में भी जमकर उछाल आया है। चांदी की कीमतों ने भी चिंता बढ़ा दी है। इस वक्त चांदी में 1.34% उछाल देखने को मिल रहा है। जोरदार उछाल के साथ इस वक्त चांदी 69,975 रुपए प्रति किलोग्राम पर बेची जा रही है। इस वक्त सोने और चांदी की कीमतों में जोरदार उछाल देखने को मिला है वहीं खरीदारों के लिए चिंता बढ़ गई है।

घर बैठे चेक करें सोने के लेटेस्ट रेट

शादियों के लिए सस्ता सोना खरीदने का आखिरी मौका, सोने में आई उछाल, जानिए अब कितनी पहुंच चुकी है कीमत

अगर आप लोग अपने शहर के सोने का ताजा भाव घर बैठे जाना चाहते हैं, तो इस तरीके से आप घर बैठे सोने के लेटेस्ट रेटट चेक कर सकते हैं। आपको बता दें इसके लिए आपको 8955664433 इस नंबर पर मिस कॉल देनी होगी, जिसके बाद आप के फोन पर मैसेज आ जाएगा और आपको हर बैठे लेटेस्ट रेट पता चल जाएंगे।

गौरतलब है कि सोने और चांदी के लेटेस्ट से सोमवार से शुक्रवार तक तय किए जाते हैं। शनिवार और रविवार को सोने और चांदी के लेटेस्ट नहीं तय किए जाते हैं। वहीं अगर आप लोग सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो आप लोग इस तरीके से चेक कर सकते हैं।

ALSO READ: IPL 2022: पंजाब किंग्स को लगा झटका, मयंक अग्रवाल के जगह शिखर धवन बने कप्तान, केन विलियमसन ने टॉस जीत कर चुनी गेंदाबाजी

हॉलमार्क देख कर सोने की शुद्धता करें चेक

GOLD PRICE TODAY
GOLD PRICE TODAY

आपको बता दें अगर आप लोग सोना और चांदी खरीदना चाहते हैं और खरीदने जाते हैं तो आप लोग सोने की शुद्धता जरुर चेक कर लें इसके लिए आपको कैरेट के हिसाब से हॉल मार्क लगा होगा। आपको बता दें 24 कैरेट सोने पर 999 लिखा होगा वही 23 कैरेट सोने पर 958 लिखा होगा और 22 कैरेट सोने पर 916 लिखा होगा वही 21 कैरेट पर 875 लिखा होगा । वहीं 18 कैरेट सोने पर 750 लिखा होगा। आपको बता दें 22 और 18 कैरेट सोने के आभूषण बनाए जाते हैं। 24 कैरेट सोने की जल्दी नहीं बनाई जाती है क्योंकि उसकी ज्वेलरी एकदम से मुलायम हो जाती है।

इसे भी पढ़ें-Mustard Oil Price: औंधे मुंह गिरा सरसों तेल, 60 रूपये कम हुई कीमत, सरसों के साथ सोयाबीन तेल भी हुआ सस्ता