glenn maxwell aus vs sl

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका (AUS vs SL) को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में दमदार वापसी की। पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी हार के बाद कंगारू टीम श्रीलंका के खिलाफ भी मुश्किल में दिख रही थी।

लेकिन मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी। लेकिन मैच के दौरान ग्लेन मैक्सवेल के साथ एक बड़ा हादसा हुआ जिससे वह वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते थे। 

तेज़ उछालभरी गेंद के शिकार हुए मैक्सवेल

इस मैच में लहिरू कुमार की तेज गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल लगभग चोटिल हो गए थे। लहिरू कुमारा ने 12वें ओवर की तीसरी गेंद को मिडिल स्‍टंप पर बैक ऑफ गुड लेंथ पर फेंका, यह गेंद ग्‍लव्‍स से लगकर मैक्सवेल के गर्दन पर लगी और मैक्सवेल हेलमेट फेंककर जमीन पर गिर पड़े। 

इसके बाद फिजियो मैदान पर पहुंचे और मैक्सवेल की जांच करी। हालांकि अच्छी बात ये रही की ग्लेन मैक्सवेल की चोट गंभीर नहीं थी और उन्होंने आगे बल्लेबाजी जारी रखी। इस ओवर की पहली गेंद भी मैक्सवेल के हाथ पर जा लगी थी। 

ALSO READ: IRE vs ENG Dream11 Team Prediction Fantasy Cricket Tips प्लेइंग XI अपडेट आज के T20 World Cup मैच के लिए 26 Oct 2022

स्टोयनिस और मैक्सवेल का ऑस्ट्रेलिया की जीत में रहा अहम योगदान

इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस ने बेहद अहम भूमिका निभाई। ऑस्ट्रेलिया एक वक्त बहुत धीमा खेल रही थी और मुश्किल में नजर आ रही थी। इसके बाद स्टोइनिस ने अंत तक नाबाद रहते हुए 18 गेंदों में 59 रनों की तूफानी पारी खेली।

साथ ही, स्टोइनिस के इस तूफान से पहले ग्लेन मैक्सवेल ने भी शानदार योगदान दिया था। मैक्सवेल ने 12 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली और बीच के ओवरों में ऑस्ट्रेलिया की धीमी पारी को आगे धकेला। 

ALSO READ: पर्थ में देखने को मिला ड्रामा मिचेल स्टार्क ने धनंजय डी सिल्वा को 2 बार दी मांकडिंग करने की धमकी, पुरे ओवर चला विवाद