भारत-पाकिस्तान मैच के लिए गौतम गंभीर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन दिग्गज खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता
भारत-पाकिस्तान मैच के लिए गौतम गंभीर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन दिग्गज खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

Gautam Gambhir Playing 11 Of Indian Team: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। टी20 विश्व कप में टीम इंडिया ने पहला खिताब साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में हासिल किया था। जिसके बाद से ये आठवां संस्करण ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया गया है।

इस साल रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया खिताब की प्रबल दावेदार है। 15 खिलाड़ियों को स्क्वाड में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ( Gautam Gambhir) ने अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है…

इन गेंदबाजों को  मिले मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज के तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर चुके गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारतीय प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज को लेकर अपनी बात समाने रखी है। जिसमे उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी नई गेंद से कही गेंदबाजी करते हैं, साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच में भी खिलाड़ी ने काबिलेतारीफ है।

इसी के साथ भुवनेश्वर कुमार Bhuvenshwar Kumar), अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) को भी टीम में जगह बनानी चाहिए। वहीं स्पिन गेंदबाजी युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को मिल सकती है।

हार्दिक पांड्या के लिए बताई ये जगह

गौतम गंभीर ने आगे अपनी बातचीत में ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के खेलने के विषय में कहा कि हार्दिक पांड्या को नंबर 6 पर जगह देनी चाहिए। साथ ही दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के स्थान कर युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को जगह दी जानी चाहिए।

Also Read : IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से पहले गौतम गंभीर ने दी चेतावनी पाकिस्तान के इन 3 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान

गौतम गंभीर ने बल्लेबाजी को लेकर कही बड़ी बात

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा और केएल राहुल को सलामी बल्लेबाजी के लिए तय बताया। साथ ही तीन नंबर पर विराट कोहली, नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव के खेलने की बात की। वहीं रोहित शर्मा ने 5 बार मुंबई को खिताब जिताया है, इस बात पर जोर देते हुए गौतम गंभीर ने इस बार खिताब की दावेदारी बताई।

गौतम गंभीर ने कहा

“टीम इंडिया इस बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीत सकती है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच सिर्फ एक पड़ाव है टीम इंडिया की निगाहें टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर हैं। किसी देश को सही तरीके से आप तब जवाब देते है, जब आप चमचमाती ट्रॉफी उठाते हैं”।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए गौतम गंभीर की चुनी प्लेइंग इलेवन :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह/भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल।

Also Read : “अगर वो नहीं होता तो श्रीलंका टी20 विश्व कप से बाहर होती” Kusal Mendis ने इस खिलाड़ी को समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच