गौतम गंभीर ने कहा अगर ऐसा नहीं हुआ तो भारत का टी20 विश्व कप हारना तय है
गौतम गंभीर ने कहा अगर ऐसा नहीं हुआ तो भारत का टी20 विश्व कप हारना तय है

भारत के पूर्व खिलाड़ी और सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में, 20 सितंबर यानी मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले एक चौकाने वाला बयान दिया है। सीरीज के पहले मैच से पहले गौतम गंभीर ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अगर भारत, ऑस्ट्रेलिया को नहीं हराता है तो वह टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकता।

ऑस्ट्रेलिया को हराना है बेहद जरूरी

स्टार स्पोर्ट्स ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया, जिसमें गौतम गंभीर से यह सवाल पूछा गया कि क्या भारत वर्ल्ड कप का खिताब जीत पाएगी? इस पर उन्होंने कहा कि यह डिपेंड करता है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के प्रदर्शन पर। गौतम गंभीर ने कहा,

“अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को नहीं हराता है तो वह टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकता। मैंने पहले भी कहा है और मैं इसे फिर से कह रहा हूं, भारत को वर्ल्ड कप जीतना है तो उसे ऑस्ट्रेलिया को हराना ही होगा। आप 2007 के टी 20 वर्ल्ड कप को देखें, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हराया था। 2011 वनडे विश्व में कप में भारत ने उन्हें क्वार्टर फाइनल में हराया। ऑस्ट्रेलिया सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी टीमों में से एक है और अगर आपको कोई प्रतियोगिता जीतनी है तो आपको उन्हें हराना होगा।”

सुधारनी होगी एशिया कप की गलतियां

टी20 विश्व कप 2022 से पहले, रोहित शर्मा की टीम इंडिया ने कुल छह टी20 मैच खेलने हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच हैं। दोनों सीरीज भारतीय मैदानों पर होनी हैं और इस प्रकार भारतीय टीम के पास एशिया कप 2022 में की गई गलतियों को सुधारने का आखिरी मौका है। 

भारतीय टीम को एशिया कप में लगातार हार का सामना करना पड़ा था। सुपर 4 में पाकिस्तान और श्रीलंका से हारने के बाद भारत एशिया कप से बाहर हो गया था। 

ALSO READ: उर्वशी रौतेला का भाई पर्सनैलिटी में ऋतिक रोशन को भी देता है टक्कर, लड़कियां लिखती हैं लव लैटर

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम

सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस (उपकप्कान), टिम डेविड, नाथन एलिस, एरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड , एडम ज़म्पा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट-कीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ: ऋषभ पंत के बाद अब नसीम शाह ने किया पहचानने से इंकार तो टूटी उर्वशी रौतेला, कहा अपनी मोहब्बत से दूर होकर….