ab de villiers on virat kohli quitting captaincy says having confidence in yourself is more than winning the trophy

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले एबी डी विलियर्स (Ab-de-Villers) जिन्हें 360 डिग्री भी कहा जाता है. उन्हें लेकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने बहुत बड़ा बयान दे दिया है. दरअसल हाल ही में गौतम गंभीर ने एबी डिविलियर्स (Ab-de-Villers) और सुरेश रैना की तुलना करते हुए एक तीखी बयानबाजी की है जिसकी जोरों शोरों से चर्चा हो रही है.

केवल पर्सनल रिकॉर्ड बनाए

गौतम गंभीर ने एबी डिविलियर्स (Ab-de-Villers) और सुरेश रैना की तुलना करते हुए कहा कि आईपीएल में सुरेश रैना एबी डिविलियर्स से काफी बेहतर है. रैना ने चार आईपीएल ट्रॉफी जीती है. वही एबी डिविलियर्स ने सिर्फ पर्सनल रिकॉर्ड बनाए हैं. गौतम गंभीर ने आईपीएल के दो बड़े सुपरस्टार सुरेश रैना और एबी डिविलियर्स की साफ तौर पर तुलना करते हुए बहुत बड़ी-बड़ी बातें कहीं.

रैना को बताया सबसे बेहतर

गौतम गंभीर का यह बयान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही सीरीज के दौरान आया जहां उन्होंने बताया कि एबी डिविलियर्स (Ab-de-Villers) चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलते थे जो एक छोटा ग्राउंड है जहां पर बाउंड्री भी छोटी है. कोई भी खेलेगा तो रन बनाएगा लेकिन सुरेश रैना ने 4 टाइटल जीते हैं. वहीं एबी डिविलियर्स के नाम देखा जाए तो केवल पर्सनल रिकॉर्ड है वह कोई टाइटल नहीं जीत पाए हैं.

सोशल मीडिया पर होने लगे ट्रोल

एबी डिविलियर्स (Ab-de-Villers) को लेकर यह बयानबाजी करने के बाद गौतम गंभीर को सोशल मीडिया पर पूरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है. वहीं कुछ लोगों ने गौतम गंभीर को सही बताया है. आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (Ab-de-Villers) ने आईपीएल में कुल 184 मुकाबला खेलते हुए 5162 रन बनाए हैं.

इस बात में पूरी सच्चाई है कि वह कभी भी कोई टाइटल नहीं जीत पाए हैं. वहीं दूसरी और सुरेश रैना जो आज आईपीएल से दूर रहने के बावजूद है मिस्टर आईपीएल के नाम जाने जाते हैं और उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं.

ALSO READ:रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ लगातार कर रहे नजरअंदाज, अब इस भारतीय खिलाड़ी ने किया विदेश का रुख, एशेज में आएगा नजर

Published on March 29, 2023 4:11 pm