HAPPY BIRTHDAY GG: वह 3 मौके जब गौतम गंभीर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की अक्ल ठिकाने लगाते हुए किया था चूर-चूर
HAPPY BIRTHDAY GG: वह 3 मौके जब गौतम गंभीर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की अक्ल ठिकाने लगाते हुए किया था चूर-चूर

भारतीय दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर (GAUTAM GAMBHIR) आज 14 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। एक बल्लेबाज के तौर पर गौतम सदियों तक भारतीय युवाओं को प्रेरित करते रहेंगे। गौतम गंभीर ने भारत (INDIA) के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 मुकाबले खेले हैं।

इन सारे मैचों में गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास लिखा हैं जो आज भी लोगों को बखूबी याद हैं। गौतम गंभीर जब भी पाकिस्तान (PAKISTAN) के साथ मैच खेला करते थे पाकिस्तानियों की हवा हमेशा टाइट ही रहा करती थी। आज हम आपको गौतम गंभीर के बर्थडे पर उन 3 किस्सों के बारे में बताएंगे जब गौतम गंभीर ने पाकिस्तान की बुरा हाल किया था-

1. टी20 वर्ल्ड कप 2007

साल 2007 में टी20 क्रिकेट का पहला वर्ल्ड कप खेला गया था। भारत इस में पाकिस्तान से भिड़ी थी, पाकिस्तान की किस्मत उस मैच में अच्छा खासा साथ देती हुई नजर आ रही थी पाकिस्तान ने विस्फोटक गेंदबाजी करते हुए भारत पर वार करना शुरू कर दिया था। उस मैच में महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और रॉबिन उथप्पा जैसे गेंदबाज पूरे तरीके से फ्लॉप हो गए थे। फिर गौतम ने 54 गेंदो में 75 रनों की पारी खेल भारत को मैच जीतवाया था। और गौतम की इस पारी से पाकिस्तान का बैंड बज गया था।

2. शाहिद अफरीदी को किया था जलील

साल 2007 में ही जब पाकिस्तान भारत दौरे के लिए आई थी तब दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज के कानपुर वनडे मैच के दौरान गौतम गंभीर क्रिज पर थे और उन्होने चौका मारा जिसे शाहिद अफरीदी चिढ़ते हुए नजर आए।

वह इतने आग गबबूला हो गए कि गौतम गंभीर के रन लेने के बीच में आ गए और फिर इसके बीद बीच मैदान में गौतम गंभीर, शाहिद अफरीदी को जलील करते हुए नजर आए थे।

ALSO READ: 3 भारतीय खिलाड़ी जो 99 के स्कोर पर पहुंचकर भी सिर्फ छक्कों से करेंगे डील, नहीं करते हैं शतक की चिंता

3. कामरान अकमल को सुनाई थी गौतम ने खरी-खोटी

एशिया कप 2010 के दौरान जब गौतम  क्रिज पर बैटिंग कर रहे थे तो पाकिस्तान के विकेटकीपर कामरान अकमल बार-बार अपील करते हुए नजर आ रहे थे, जिसे लेकर गौतम गंभीर दुखी होते दिखे थे।

कामरान अकमल गौतम पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे थे। गौतम गंभीर इस पूरे मामले को समझ गए और फिर उन्होने ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान कामरान अकमल को खूब खरी-खोटी सुनाई।

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2022 से पहले विजडन ने चुनी भारत की ऑलटाइम प्लेइंग 11, धोनी को दिखाया बाहर का रास्ता, इन्हें मिली जगह

Published on October 15, 2022 10:07 am