T20 WOLRD CUP 2022 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान! Gautam Gambhir ने पंत को बाहर इसे बनाया विकेटकीपर
T20 WOLRD CUP 2022 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान! Gautam Gambhir ने पंत को बाहर इसे बनाया विकेटकीपर

इस साल अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में T20 WOLRD CUP खेला जाना है। अब इसके लिए इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी Gautam Gambhir ने T20 WOLRD CUP के लिए अपने बेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की इस खास प्लेइंग इलेवन ने सबको हैरान किया है क्योंकि  इसमें कुछ बड़े नाम शामिल नहीं है। 

रोहित और ईशान किशन को ओपनिंग का जिम्मा

Gautam Gambhir ने कप्तान रोहित शर्मा को ईशान किशन के साथ औपनिंग के लिए चुना है। उन्होंने केएल राहुल को नजरंदाज कर ओपनिंग के लिए ईशान किशन को चुना। वही तीसरे स्थान पर उन्होंने विराट कोहली को रखा है। 

इनके अलावा बल्लेबाजी के लिए Gautam Gambhir ने सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी शामिल किया है। वहीं दिनेश कार्तिक की जगह गौतम गंभीर ने फिनिशर के लिए दीपक हुड्डा का अपनी प्लेइंग इलेवन में चयन किया है।

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा से छीन जाएगी कप्तानी, यह दिग्गज बनेगा भारतीय टीम का कप्तान

केएल राहुल को दी विकेटकीपर की जिम्मेदारी

गौतम गंभीर ने ऋषभ पंत और फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक को बाहर कर पहले ही हैरान कर दिया। साथ ही केएल राहुल को विकेटकीपर चुन कर एक और बड़ा फैसला लिया। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की टीम में पांचवें नंबर पर बतौर विकेटकीपर केएल राहुल का नाम है।

ऋषभ पंत ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी करी थी। ऐसे में उनका नाम टीम में ना होना एक बेहद बड़ा फैसला है। साथ ही इस साल आईपीएल में पूरा सीजन अच्छी बल्लेबाज़ी करने वाले दिनेश कार्तिक को भी बाहर करना एक कड़ा फैसला है। 

भारत के दूसरा मैच हारने पर युजवेंद्र चहल पर भड़के गौतम गंभीर, कहा "तुम तेज गेंदबाज नहीं हो जो...."
भारत के दूसरा मैच हारने पर युजवेंद्र चहल पर भड़के गौतम गंभीर, कहा “तुम तेज गेंदबाज नहीं हो जो….”

गौतम (Gautam Gambhir) ने दिनेश और ऋषभ के अलावा मोहम्मद शमी को भी इग्नोर किया है। गेंदबाजी में गंभीर ने हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। 

टी20 वर्ल्ड के लिए गंभीर की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजी चहल, जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ:IND vs SA: राहुल द्रविड़ बर्बाद कर रहे इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, प्रतिभाशाली होने के बाद भी नहीं दे रहे मौका