क्या विराट कोहली और ऋषभ पंत से नाराज है बीसीसीआई? सौरव गांगुली ने कह दी ये बड़ी बात
क्या विराट कोहली और ऋषभ पंत से नाराज है बीसीसीआई? सौरव गांगुली ने कह दी ये बड़ी बात

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत आईपीएल के इस सीजन बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस इस साल सबसे पहल प्लेऑफ से बाहर हुई थी. रोहित शर्मा पूरे सीजन अपनी टीम के लिए अच्छा नहीं कर पाए. वहीं विराट कोहली भी पूरे सीजन आउट ऑफ फॉर्म ही दिखाई दिए. हालांकि अपने आखिरी लीग मैच में विराट कोहली ने 73 रनों की एक शानदार पारी खेलकर टीम को प्लेऑफ में पहुचाया था.

इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने वाले ऋषभ पंत भी पूरे सीजन कुछ खास नहीं कर पाए हैं. तीनो की खराब फॉर्म को लेकर बीसीसआई अध्यक्ष सौरव गांगुली मैदान में आ गए हैं. गांगुली ने अपनी बात कहते हुए तीनो का बचाव किया है.

गांगुली ने किया रोहित शर्मा का बचाव

कोलकत्ता में आयोजित एक कार्यक्रम में सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा के बारे में बात करते हुए कहा,

”हर कोई इंसान है। गलतियां होंगी लेकिन कप्तान के रूप में रोहित का रिकॉर्ड बेहतरीन है. पांच आईपीएल खिताब, एशिया कप विजेता, उसने जहां भी कप्तानी की है, वह जीता है. कप्तान के रूप में उसका रिकॉर्ड शानदार है. गलतियां होंगी क्योंकि वे सभी इंसान हैं.”

विराट के बारे में भी दिया बयान

इस साल सिर्फ आखिरी लीग मैच को छोड़ कर विराट कोहली की फॉर्म बहुत ही निराशाजनक रही है. गांगुली ने विराट कोहली के बारे में बात करते हुए कहा,  

”वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. मुझे यकीन है कि वे रनों बनाना शुरू करेंगे. वे इतना क्रिकेट खेलते हैं कि कई बार वे फॉर्म गंवा बैठते है.  कोहली ने पिछले मैच बहुत अच्छा खेला, खासकर जब आरसीबी के लिए इसकी जरूरत थी.”

ऋषभ पंत की मत कीजिए धोनी से तुलना

इस साल के सीजन में पंत भी वो नहीं कर पाए जिसके लिए वो जाने जाते हैं. गांगुली ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हए पतं को लेकर कहा,

“पंत की तुलना धोनी से मत करिये. धोनी के पास काफी अनुभव है. उसने आईपीएल, टेस्ट और एकदिवसीय मिलाकर 500 से ज्यादा मैचों में कप्तानी की है. धोनी के साथ पंत की तुलना सही नहीं है.”