IND vs WI: 'गेम चेंजर ऑफ द मैच' बने अक्षर पटेल ने बताया- 'वो बैटिंग ऑलराउंडर है या बॉलिंग ऑलराउंडर'
IND vs WI: 'गेम चेंजर ऑफ द मैच' बने अक्षर पटेल ने बताया- 'वो बैटिंग ऑलराउंडर है या बॉलिंग ऑलराउंडर'

Game changer of the match : भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का आखिरी मैच सात अगस्त रविवार को खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 188 रन सात विकेट के नुकसान पर बनाए।

जबकि वेस्टइंडीज टीम 100 रन पर ही ऑल आउट हो गई और पूरे 20 ओवर खेले बिना 88 रन से हर का समाना किया। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से श्रेयस अय्यर ने कमाल का प्रदर्शन किया और साथ ही कुलदीप यादव ने भी शानदार वापसी की। मैच के बाद भारतीय कप्तान ने अपने खिलाड़ियों की काफी तारीफ की। वहीं अक्षर पटेल ( Axar Patel) को गेम चेंजर ऑफ द मैच ( Game changer of the match) ट्राफी दी गई है।

बहुत सारी चीजों के बजाय सिर्फ सरल कर ध्यान देना चाहिए : Axar Patel

अक्षर पटेल
अक्षर पटेल

ऑल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ( Axar Patel) ने कहा कि,

“मैं बहुत सी चीजों को आजमाने के बजाय सिर्फ चीजों को सरल रखने पर ध्यान दे रहा था। बस अपने फायदे के लिए सतह का इस्तेमाल करना चाह रहा था। सतहें (इस श्रृंखला में) मेरे लिए मददगार रही हैं, इसलिए यह मेरे लिए फायदेमंद साबित हुई है। वनडे और टी20 दोनों में पिचें काफी समान थीं। मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग मुझे सिर्फ एक ऑलराउंडर कहते हैं, अगर मैं गेंद से अच्छा करता हूं, तो मैं बॉलिंग ऑलराउंडर बनूंगा, अगर बल्ले से, तो बैटिंग ऑलराउंडर”।

अक्षर पटेल ने तीन ओवर्स में झटके तीन विकेट

Ind vs WI: WWWW रवि विश्नोई ने मचाया कहर, 88 रन की बम्पर जीत के साथ अमेरिका में लहराया तिरंगा, वेस्टइंडीज ने टेके घुटने

भारतीय ऑल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने आखिरी मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मात्र 9 रन की पारी खेली, लेकिन जब गेंदबाजी के लिए आए तब मैच को पलट दिया। अक्षर पटेल ने तीन ओवर्स में 15 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। इन तीन ओवर में वेस्टइंडीज जैसी विस्फोटक बल्लेबाजी के खिलाफ एक मैडेन ओवर भी डाला है। अक्षर पटेल ने तीन ओवर्स में 15 रन देकर टीम महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं। जिसमें शुरुआती तीनों खिलाड़ियों को आउट करके टीम को हैरानी में डाल दिया। इसमें जेसन होल्डर, शमराह ब्रुक्स और डेवोन थॉमस का विकेट लिया है।

Also Read : IND vs WI: सीरीज पर कब्ज़ा के बाद इस खिलाड़ी पर भड़के फैंस, बोले- एशिया कप में नही बनता इसका जगह, बाहर करो इसे

Published on August 8, 2022 8:26 am