"उसके पास दिमाग नहीं है क्या" ऋषभ पंत पर भड़के सुनील गावस्कर और ग्रीम स्मिथ, कहा समझ से परे है उसकी कप्तानी
"उसके पास दिमाग नहीं है क्या" ऋषभ पंत पर भड़के सुनील गावस्कर और ग्रीम स्मिथ, कहा समझ से परे है उसकी कप्तानी

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच दूसरे मैच में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत की कप्तानी को घेरे में रखा है। यही नहीं सुनील गावस्कर के साथ साथ कई अन्य क्रिकेट दिग्गज ने भी इस कार सवाल उठाए हैं। मैच में दिनेश कार्तिक से पहले अक्षर पटेल मैदान पर उतरे थे जबकि भारतीय टीम का स्कोर कम था। तो वहीं गेंदबाजों के रोटेशन को लेकर भी सवाल उठाए गए थे।

भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा मैच हार के बाद अब हर मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो का मैच बन गया हैं। एक भी मैच हराने पर सीरीज हर जायेगी।

सुनील गावस्कर ने फिनिशर पर उठाया सवाल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील ने बल्लेबाजी क्रम कर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि फिनिशर के बारे में बात करते हुए 15 ओवर एक बाद आने वाला खिलाड़ी मान लिया जाता है। 12वें या 13वें ओवर में आना ये भूमिका नहीं रखता है? दिनेश कार्तिक को सुनील गावस्कर ने पहले भेजने की बात कही थी।

सुनील गावस्कर ने कहा

“कभी-कभी हम फिनिशर जैसे लेबल पर होते हैं। टीम में जब आप एक फिनिशरखिलाड़ी की बात करते हैं तब ऐसा माना जाता है कि जो खिलाड़ी 15 वें ओवर के बाद ही बल्लेबाजी करने के लिएआएगा। वो पहले 12वें या 13वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सकता है। आईपीएल में हमने देखा भी है ऐसा होते हुए। कई आईपीएल टीम अंतिम 4-5 ओवरों के लिए बड़े हिटर को बनाए रखती है। लेकिन वास्तव में, अगर उन्हें पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए क्योंकि उनके पास भी काम करने की क्षमता है, तब ये बात जरूरी नहीं है कि जब आते हैं तो छक्के मारते हैं। जबकि असल में सच ये है कि जब वे बल्लेबाजी करने आयेंगे तब गेंद को खेलते हुए उन्हें विकेट का अहसास होता है। वो आखिर 4 से 5 ओवर्स में उसी के अनुसार बल्लेबाजी कर सकते हैं”।

Also Read : IND vs SA: हेनरिक क्लासेन ने किया खुलासा मैच से पहले क्विंटन डी कॉक ने कही थी ये बात जिसके बाद भारत के खिलाफ खेली तूफानी पारी

ग्रीम स्मिथ बोले दिमाग घुमा देने वाला फैसला

दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफ दिनेश कार्तिक के बल्लेबाजी में ऊपर आने के बारे में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि

“दिनेश कार्तिक के ऊपर अक्षर पटेल को भेजने का फैसला दिमाग घुमा देने वाला है। मुझे समझ में नहीं आता कि दिनेश कार्तिक भारत के सबसे अनुभवी क्रिकेटर्स में से एक हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई मैच खेल खेले हैं। आईपीएल की कोई बात नहीं, अक्षर पटेल को आप उससे आगे बल्लेबाजी के लिए कैसे भेज सकते हैं? यह एक दिमाग घुमा देने वाला फैसला है।”

बता दें अक्षर पटेल ने 11 गेंद पर 10 रन बनाए। जबकि अंत में दिनेश कार्तिक 21 गेंद पर दो चौके और दो छक्के के साथ 30 रन पर हैं।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में मिली हार से आग बबूला हुए ऋषभ पंत, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार