‘वो हर्षल पटेल से हर मामले में बेहतर है उसे क्यों नहीं चुना गया’, पूर्व चयनकर्ता ने चेतना शर्मा को लगाई फटकार
‘वो हर्षल पटेल से हर मामले में बेहतर है उसे क्यों नहीं चुना गया’, पूर्व चयनकर्ता ने चेतना शर्मा को लगाई फटकार

बीसीसीआई ने सोमवार को आगामी टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी(MOHAMMED SHAMI) को नहीं चुना गया.

जबकि, उन्हें स्टैंडबॉय खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ रखा गया है. शमी के टीम में न चुने जाने पर पूर्व चयनकर्ता और 1983 विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा रहे कृष्णामचारी श्रीकांत (KRISHNAMACHARY SRIKKANTH) काफी नारज़ दिखाई दिए हैं. कृष्णामचारी श्रीकांत को लगता है कि मोहम्मद शमी को टीम में न चुना जाना बड़ी गलती है, खासकर ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर जहां टी20 विश्व कप खेला जाएगा.

वह 2-3 विकेट ले सकता है

श्रीकांत(KRISHNAMACHARY SRIKKANTH) ने स्टार स्पोर्ट्स पर मोहम्मद शमी(MOHAMMED SHAMI) के बारे में बात करते हुए कहा,

“शमी को टीम में होना चाहिए था. आप ऑस्ट्रेलिया में खेलना जा रहे हैं. शमी को ऑस्ट्रेलिया में अच्छी बाउंस मिल सकती है. उसके पास हाई ऑर्म एक्शन है. वह बाएं हाथ के बल्लेबाज़ से गेंद को दूर ले जा सकता है, दाएं हाथ में जा सकते हैं. शुरुआती 3 ओवरों में वो 2-3 विकेट ले सकता है.”

शमी चौथे सीमर हो सकते थे

श्रीकांत को लगता है कि जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल के साथ शमी चौथे सीमर के रूप में एक आर्दश पसंद हो सकते थे उन्होंने शमी के बारे में बात करते हुए कहा,

“उसे क्यों नहीं चुना गया? आपके पास जसप्रीत बुमराह अर्शदीप और हर्षल पटेल हैं, ये अच्छी बात है. जहां तक मेरा सवाल है, मोहम्मद शमी चौथे मीडियम पेसर हो सकते थे. उन्होंने हमेशा ऑस्ट्रेलिया में काफी अच्छा किया है.”

ALSO READ: T20 World Cup 2022: ये 5 भारतीय खिलाड़ी आईसीसी टी20 विश्व कप में मचाएंगे कोहराम, भारत को बनायेंगे विश्व विजेता

शमी के लिए अच्छा रहा आईपीएल 2022

अगर आप मोहम्मद शमी को एक टी20 बॉलर के रूप में देखना चहाते हैं तो आप देख सकते हैं कि उसका आईपीएल 2022 का सीज़न कितना अच्छा रहा.

शमी ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइंट्स के लिए कुल 20 विकेट अपने नाम किए. इसके बावाजूद भी उन्हें टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया. उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच साल 2021 के टी20 विश्व कप में नमीबिया के खिलाफ खेला था.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ चुनी गई टीम में हुआ बड़ा बदलाव, अर्शदीप, भुवनेश्वर और हार्दिक हुए बाहर, अब इन्हें मिला मौका