Sam Curran IPL 2021
Sam Curran IPL 2021

जैसे-जैसे आईपीएल नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे फैंस की उत्सुकता बढ़ रही है. आप से बता दें कि दिसंबर 23 को आईपीएल का मिनी आक्शन होना है. इससे पहले 15 नवंबर को सभी टीमों ने बीसीसीआई को अपनी रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट दी थी. इस बार कई बड़े खिलाड़ियों को टीमों ने रिलीज कर दिया है इसलिए अब सबकी निगाहें मिनी आक्शन पर टिकीं हुई है. आइए इस लेख में बात करते हैं उन पांच खिलाड़ियों की जिन पर इस बार सबसे ज्यादा पैसा लगने वाला है.

सैम करन

सैम करन इंग्लैंड के हरफ़नमौला खिलाड़ी हैं. वह टी20 विश्व कप फाइनल के मैन ऑफ द मैच रहे हैं. सैम करन, आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेल चुके हैं. टी20 विश्व कप में उन्होंने 13 विकेट चटकाए थे, इसलिए सभी उम्मीद कर रहे हैं कि इस आईपीएल में सभी टीमें उनके पीछे लगने वाली हैं.

बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स इससे पहले राजस्थान रायल्स के हिस्सा थे. बेन स्टोक्स को भारत के परिस्थिती में बहुत अच्छा खेलते देखा गया है. बेन स्टोक्स का हालिया फाॅर्म भी शानदार है. टी20 विश्व कप फाइनल में उन्होंने 52 रनों की पारी खेली थी और अकेले दम पर इंग्लैंड को चैंपियन बना दिया था.

बेन स्टोक्स भी सैम करन के जैसे हरफ़नमौला खिलाड़ी है और टी20 क्रिकेट में आलराउंडर खिलाड़ी का कितना महत्व होता है यह सब जानते हैं.

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल पिछले साल तक पंजाब किंग्स के कप्तान थे. लेकिन इस बार उनकी टीम ने उनको रिलीज कर दिया है. आईपीएल में उनके पास शानदार रिकॉर्ड है.

मयंक अग्रवाल ने अभी तक आईपीएल में 113 मैच खेला है, जिसमें 135 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 2331 रन बनाया है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस बार मयंक अग्रवाल सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.

ALSO READ:ICC WORLD TEST CHAIMPIONSHIP के फाइनल में खेल सकती हैं ये 2 टीमें, भारत की स्थिति खराब, जानिए किस स्थान पर है टीम इंडिया

कैमरून ग्रीन

कैमरून ग्रीन ऑस्ट्रेलिया के हरफ़नमौला खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी तक आईपीएल में एक भी मैच नही खेला है, लेकिन फिर भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-ट्वेंटी में ऐसा प्रदर्शन किया है कि सबकी निगाहें उन पर होगी. कैमरून ग्रीन टी20 में 173 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं.

निकोलस पूरन

पिछले सीजन में निकोलस पूरन सनराइजर्स हैदराबाद के हिस्सा थे. पिछले सीजन में उन्होंने कुल 14 मैचों में 306 रन बनाए थे. इस दौरान उनका 38.25 की औसत रहा था. हालांकि टी20 विश्व कप में उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा नही रहा था, लेकिन फिर भी टीमें उनके तरफ पैसों की बौछार करने वाली हैं.

ALSO READ: विराट कोहली और बाबर आजम में किसकी ‘कवर ड्राइव’ अच्छी है? कीवी कप्तान केन विलियमसन ने लिया ये नाम