Asia Cup 2022 का हिस्सा हो सकते थे यह पांच खिलाड़ी, लेकिन उन्होंने दूसरे देश के लिए खेलने का किया फैसला
Asia Cup 2022 का हिस्सा हो सकते थे यह पांच खिलाड़ी, लेकिन उन्होंने दूसरे देश के लिए खेलने का किया फैसला

एशियाई देशों के बीच खेले जाने वाले Asia Cup 2022 की शुरुआत 27 अगस्त (आज से) हो चुकी है। जिसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में होना है, इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच हुआ। इस टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार भारत और पाकिस्तान की टीम मानी जा रही है।

इस प्रतियोगिता के दौरान कुल 6 टीमों द्वारा अपनी दावेदारी पेश की जा रही है। पिछले कुछ समय से क्रिकेट में एक नए चलन की शुरुआत हो गई जिसमें एक खिलाड़ी द्वारा अपने मूल देश को छोड़कर किसी अन्य देश के लिए क्रिकेट खेला जा रहा हैं। इस आर्टिकल के जरिए हम ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जिनके द्वारा अगर अपने मूल देश के लिए क्रिकेट खेला जा रहा होता। तो आज एशिया कप 2022 का वह भी हिस्सा हो सकते थे।

टिम डेविड

सिंगापुर में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले टिम डेविड मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम के लिए आईपीएल के दौरान अपना जलवा बिखेरते नजर आए हैं।

अगर सिंगापुर के लिए वह अभी भी खेलते होते, तो एशिया कप 2022 के क्वालीफायर में अपनी राष्ट्रीय टीम की मदद कर सकते थे। लेकिन उनके द्वारा ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट होने का निर्णय लिया गया है।

मार्क चैपमैन

मार्क चैपमैन हॉन्गकॉन्ग कौन के रहने वाले हैं, लेकिन वह न्यूजीलैंड के लिए खेल रहे हैं। उनके द्वारा हॉन्गकॉन्ग की जर्सी में टीम का प्रतिनिधित्व भी किया गया है। अगर अभी भी मार्क चैंपमैन एशियाई देशों के लिए खेलते होते तो एशिया कप 2022 का हिस्सा हो सकते थे।

शेहान जयासूर्या

ऑलराउंडर शेहान जयासूर्या द्वारा हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट को अलविदा कह कर यूएसए में शिफ्ट होने का फैसला लिया गया है। उनके द्वारा एक बार अमेरिका में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की जा चुकी है।

श्रीलंका के लिए 12 वनडे मैचों में उनके द्वारा 195 रन बनाए गए हैं।जबकि 18 टी20 मैचों के दौरान वह 241 रन बनाने में कामयाब रहे है।

ALSO READ: भूल कर भी नहीं देंगे कोहली के इस खास दोस्त को रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ Asia Cup के दौरान अपनी टीम में मौका, यह है बड़ा कारण

अंशुमान रथ

भारत से नाता रखने वाले अंशुमान रथ द्वारा एशिया कप 2018 में हॉन्गकॉन्ग की अगुवाई की गई थी। लेकिन अब वह अपनी वापसी भारत में कर चुके हैं। और अपने देश के लिए एक बार फिर से क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

इजातुल्लाह दौलतजाई

अफगानिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी इजातुल्लाह दौलत जाई द्वारा अफगानिस्तान के लिए अपना शुरुआती क्रिकेट खेला गया है। लेकिन अब अफगानिस्तान छोड़कर वह जर्मनी शिफ्ट हो चुके हैं। एक तेज गेंदबाज दौलतजाई के अंदर बल्लेबाजी करने की भी पूर्ण काबिलियत मौजूद है।

Read Also:-ASIA CUP 2022, IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले आई बुरी खबर, अफरीदी, बुमराह और हर्षल के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल