IND vs NZ

इस वक्त भारत, न्यूजीलैंड दौरे पर है. भारत को यहाँ तीन मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज और तीन ही मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. पहला मुक़ाबला कल वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन बारिश के दखल के वजह से मैच रद्द हो गया. भारत और न्यूजीलैंड सीरीज का दूसरा टी-ट्वेंटी मैच माउंट माउंगानुई में 20 तारीख को खेलने उतरेगी. आइए इस लेख में जान लेते हैं कि दूसरे मैच के दौरान मौसम कैसा रहने वाला है.

दूसरे मैच पर भी है बारिश का साया

भारतीय टीम युवाओं से सजी है, सभी खिलाड़ी अपना टैलेंट दिखाना चाहते हैं, लेकिन खिलाड़ी और क्रिकेट के बीच बारिश आ जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक दूसरे टी-ट्वेंटी मैच पर भी बारिश का साया हो सकता है.

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में बारिश आती-जाती रहती है. मौसम एक्सपर्ट्स का मानना है कि मैच के शुरुआत में बारिश की संभावना 6 प्रतिशत के करीब है, लेकिन हाफ-टाइम के समय बारिश की संभावना बढ़कर 64 प्रतिशत हो जा रही है.

अगर हम तापमान की बात करने जाएं तो माउंट माउंगानुई में तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. अगर हम माउंट माउंगानुई के पिच की बात करें तो इसमें बल्लेबाजों के लिए बहुत कुछ है, इस पिच पर गेंदबाजों पर बल्लेबाज़ हमेशा हावी रहे हैं.

वैसे भी विश्व में सबसे छोटे स्टेडियम न्यूजीलैंड में ही पाए जाते हैं, इसलिए यहा ज्यादा रन बनने की संभावना है. इस वेन्यू पर टी-ट्वेंटी में ऐवरेज स्कोर कुल 165 है. अगर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो उसे यह ध्यान में रखना है कि वह 170 प्लस का लक्ष्य खड़ा करें.

ALSO READ:“वाॅर्नर मुझे अपनी शर्ट दे दो” एक छोटे बच्चे का डेविड वॉर्नर के साथ बैंटर हुआ वायरल, देखकर नही रुकेगी हंसी, देखें VIDEO

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत, शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल , मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड टी20 टीम:

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर.

ALSO READ: तारक मेहता के टप्पू की गर्लफ्रेंड की खूबसूरती के सामने कहीं नहीं टिकती हैं आलिया भट्ट और उर्वशी रौतेला, देखें तस्वीरें