युजवेंद्र चहल: रविवार को न्यूजीलैंड और भारत के बीच चल रही टी20 सीरीज (IND vs NZ) का दूसरा दूसरा खेला गया, जहां भारत ने एक शानदार जीत हासिल करी। मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 191 रन का बढ़िया स्कोर बनाया। 

इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम इस बड़े स्कोर का पीछा करने में नाकाम रही और लगातार विकेट गंवाती रही। भारतीय गेंदबाजी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए कीवी बल्लेबाज़ी को पूरी तरह बिखेर दिया और मैच 65 रनों से जीत लिया। 

युजवेंद्र चहल के बचाव में उतरे फैंस

न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपनी स्पिन से बल्लेबाजों को पवेलियन की रहा दिखाई और सबको बताया की उन्हे टी20 वर्ल्ड कप में ना खिलाकर कितनी बड़ी गलती की थी। चहल ने मैच में अपने 4 ओवर में महज़ 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

चहल के फैंस इससे खुश नहीं है और उन्होंने सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट को ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक यूजर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ की दुखी तस्वीर शेयर की और इसके साथ उन्होंने लिखा, 

‘जब आप न्यूजीलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला में चहल की अच्छी गेंदबाजी देखते हैं और महसूस करते हैं कि आपने उन्हें विश्व कप में खेलने का मौका नहीं दिया।’ 

एक अन्य यूजर ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमजोरी को याद दिलाते हुए लिखा, 

‘युजी चहल ने यहां बीच के ओवरों में विकेट चटकाए यह कुछ ऐसा था, जिसमें भारत विश्व कप में संघर्ष कर रहा था, विकेट लेने का विकल्प। हर टीम में एक लेग स्पिनर होता है फिर भी भारत विश्व कप के दौरान लेग स्पिनर का उपयोग करने से हिचक रहा था।’

ALSO READ: IND vs NZ: सूर्यकुमार की तूफानी पारी के मुरीद हुए सचिन, सहवाग और विराट कोहली, एक ने कहा ये कोई वीडियो गेम है

टी20 वर्ल्ड कप में नही दिया एक भी मौका

कुछ दिन पहले समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में युजवेंद्र चहल को एक मैच भी नही खिलाया गया। वह भारत की 15 सदस्यी टीम में तो शामिल थे फिर भी बेंच गरमाते दिखे। 

सामने आया था कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की कंडीशन में लेग स्पिनर को कुछ खास मदद नहीं मिल पाएगी। 

लेकिन दूसरी टीमों को दिखे तो राशिद खान, आदिल राशिद, शादाब खान और एडम जाम्पा जैसे लेग स्पिनर ने वर्ल्ड कप में कमाल की गेंदबाजी की थी, लेकिन चहल को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला और यह बेहद खराब फैसला था। 

ALSO READ: IND vs NZ : तीसरे टी20 से पहले न्यूजीलैंड को लगा दोहरा झटका, केन विलियमसन हुए बाहर अब ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी