ENG vs IRE: "ये कौन से मूड में हैं भाई"- आयरलैंड ने इंग्लैंड की धज्जियां उड़ाते हुए 5 रनों से जीता मैच, फैंस ने दिए मजेदार रिएक्शन
ENG vs IRE: "ये कौन से मूड में हैं भाई"- आयरलैंड ने इंग्लैंड की धज्जियां उड़ाते हुए 5 रनों से जीता मैच, फैंस ने दिए मजेदार रिएक्शन

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में आज 26 अक्टूबर का मुकाबल (IRELAND)  और इंग्लैंड (ENGLAND) के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राऊंड (MELBOURNE CRICKET GROUND) में सुबह 9ः30 बजे से खेला जा रहा था। आयरलैंड ने एंड्रयू बालबर्नी (ANDREW BALBIRNIE) के 62 रन और लॉर्कन टकर (LORKEN TUCKER)  के 34 रनों के चलते इंग्लैंड की घाटक गेंदबाजी के आगे 157 रन बनाए थे।

आज लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड बुरी तरह पिटती हुई नजर आई। टीम विकटें खोती चली 105 रन पर विकेट के नुकसान पर जब इंग्लैंड पहुंची तो बारिश शुरू हो गई और फिर आयरलैंड ने डीएलएस नियम से 5 रनों से मुकाबला जीत लिया। इस जीत के बाद सोशल मीडिया में फैंस जमकर आयरलैंड खिलाड़ियों के प्रदर्शन और जीत की बड़ाई करते हुए नजर आ रहे हैं।

आयरलैंड ने इंग्लैंड को 5 रनों से दी शिकस्त

158 रनो के लक्ष्य का पीछा करना इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए एक आसान काम जितना ही था, लेकिन आयरलैंज के गेंदबाजों ने सारी मंशाओं पर विराम लगाने का काम किया। जब कप्तान जोस बटलर पहले ओवर की तीसरी गेंद पर शून्य में आऊट होकर पवेलियन लौट गए।

इंग्लैंड मात्र शून्य के स्कोर पर 1 विकेट खो चुकी थी। उसके बाद 7 रन बनाकर एलेक्स हेल्स और फिर बेन स्टोक्स 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड 29 रनों पर अपने तीन अहम बल्लेबाजों को खो चुकी थी। इंग्लैंड विकटें खोती चली जा रही थी।

जब इंग्लैंड 14.3 ओवरों में 105 रनों पर पहुंची थी तब बारिश शुरू हो गयी और फिर डीएलएस नियम के अनुसार आयरलैंड ने 5 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया। आयरलैंड ने इस जीत से 11 साल पहले वर्ल्ड कप 2011 में जो हुआ था उसे वापस से रिपिट कर दिया हैं। सोशल मीडिया में फैंस जमकर आयरलैंड खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं।

यहां देखें फैंस के रिएक्शन-

 

ALSO READ:ब्रेट ली ने सचिन नहीं इस भारतीय खिलाड़ी को बताया लीजेंड, कहा लोग हमेशा भूल जाते हैं कि वो……

 

ALSO READ: शोएब अख्तर क्यों चाहते हैं टी20 क्रिकेट से अब संन्यास ले लें विराट कोहली, जानिए वजह