Australia-fan BHARAT MATA KI JAI
Australia-fan BHARAT MATA KI JAI

T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हरा कर वर्ल्डकप से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसी बीच एक फैंस का विडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम के फैंस “भारत माता की जय” का नारा लगाते दिख रहे हैं।

इस वीडियो को शेयर कर के दावा किया गया है कि 11 नवम्बर को हुए दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हरा कर वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया है और पाकिस्तान के हारने के बाद स्टेडियम में मौजूद एक ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने “भारत माता की जय” का नारा लगाया।

ये है वो वीडियो

ये वीडियो काफी चर्चा का विषय बन गया, लेकिन इस वायरल वीडियो का सच जानने के लिए गूगल पर सर्च कर देखा गया। जिसके बाद यह खबर कई वेबसाइट पर देखी गई। मीडिया के अनुसार, यह देखा गया कि यह वीडियो ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए टेस्ट मैच जो जनवरी 2021 में हुआ है उसका है। जिसमें इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर सीरीज अपने नाम की थी।

उसी दौरान यह वीडियो देखा गया था। जिसमे एक ऑस्ट्रलियाई फैंस ने भारतीय टीम के साथ भारत माता की जय के नारे लगाये थे। वही अब यह वायरल वीडियो पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सेमीफाइनल में पाकिस्तान को मिली हार के बाद दिखाया जा रहा है जो कि गलत है।

ALSO READ: ICC T20 FINAL: ऑस्ट्रेलिया के इस जश्न के तरीके को देखकर आपकी आंखे खुली रह जाएगी, जूते में डालकर पीने लगे बियर, देखें वीडियो

पाकिस्तान हुआ था सेमीफाइनल में बाहर

पाकिस्तान की टीम ने इस पुरे टूर्नामेंट के दौरान गजब का प्रदर्शन किया। पाकिस्तान ने अपने पहले ही मैच में भारत को हराया तो दूसरे मैच में न्यूजीलैंड की टीम को मात दे डाली। इन दो बड़ी टीमों को हराने के बाद तो पाकिस्तान टीम ने ग्रुप लीग के अपने सभी मैच जीत डाले और सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई।

सेमीफाइनल में पाकिस्तान के लक ने साथ नहीं दिया और टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस गंवा दिया, इसके बाद पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा, टीम ने शानदार बल्लेबाजी का परिचय देते हुए बड़ा स्कोर रखा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोयनिस ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पारी फेर दिया और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के चयन पर भड़के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, बोले- एक टीम पांच ओपनर..