बूढ़े होने के बाद भी यह तीन क्रिकेटर्स संन्यास लेने को बिलकुल भी नहीं हैं तैयार
बूढ़े होने के बाद भी यह तीन क्रिकेटर्स संन्यास लेने को बिलकुल भी नहीं हैं तैयार

एक Cricketers क्रिकेट के खेल में चाहे कितना भी परफेक्ट क्यों ना हो, एक ना एक दिन उसे अपने इस खेल से संन्यास लेना ही पड़ता है। ऐसी स्थिति में कई खिलाड़ी तो ऐसे होते हैं, जो बहुत ही कम समय के दौरान अपनी काबिलियत साबित न कर पाने के कारण क्रिकेट से सन्यास ले लेते हैं। लेकिन इसके बावजूद कई खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो अपनी काबिलियत के दम पर क्रिकेट जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब होते हैं, और उन्हें क्रिकेट इतना अधिक पसंद होता है कि वह इससे कभी सन्यास लेना ही नहीं चाहते है।

इस आर्टिकल के जरिए हम ऐसे ही 3 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जो बूढ़े होने के बाद भी अपनी काबिलियत के दम पर टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। चलिए तो बात करते हैं ऐसे ही इन तीन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में।

जेम्स एंडरसन

39 वर्षीय जेम्स एंडरसन अपनी घातक गेंदबाजी के चलते अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर देते हैं। अपनी उम्र के इस पड़ाव पर पहुंचने के बाद भी इंग्लैंड का यह घातक गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है, और अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों की नाक में दम कर के रख दिया है।

इंग्लैंड की तरफ से 600 विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन पहले गेंदबाज हैं। हालांकि टी20 और वनडे मैच से जेम्स एंडरसन संन्यास ले चुके हैं, लेकिन अभी भी वह टेस्ट मैच के दौरान एक युवा खिलाड़ी की तरह शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं।

इनके करियर की सबसे शानदार बात यह रही है, कि इस खिलाड़ी की उम्र का इस पर कोई प्रभाव नजर नहीं आता। आज भी एंडरसन इंग्लैंड टीम का एक अहम हिस्सा बने हुए है।

क्रिस गेल

42 वर्ष की उम्र पार कर चुके क्रिस गेल अभी भी अपने दमदार प्रदर्शन के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं। अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर क्रिस गेल पूरी दुनिया में होने वाली अलग-अलग लीगों में पार्टिसिपेट करते नजर आते हैं।

40 वर्ष की उम्र पार करने के बाद अधिकतर खिलाड़ी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर देते हैं, लेकिन अभी भी यह खिलाड़ी क्रिकेट में अपने बल्ले द्वारा किसी भी बॉलर की धज्जियां उड़ाने से पीछे नहीं हटता।

ALSO READ: 80 के दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस जयाप्रदा का बदल गया है पूरा लुक, अब दिखने लगी हैं ऐसी, देखें लेटेस्ट तस्वीरें

शोएब मलिक

आज से 22 साल पहले पाकिस्तान टीम में शोएब मलिक द्वारा डेब्यू किया गया था। 40 वर्ष की उम्र पूर्ण कर चुका यह बल्लेबाज अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर अलग-अलग लीगों में खेलता नजर आता है, यह बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुका है।

अपनी गजब फिटनेस के दम पर इस खिलाड़ी ने सभी को आश्चर्यचकित करके रख दिया है। इन्हीं कारणों के चलते 40 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी यह खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में सक्रिय है।

Read Also:- WTC Points Table: इंग्लैंड की हार से बदला आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट टेबल का समीकरण, भारत की हालत खराब, इन 2 टीमों के बीच हो सकता है फाइनल