संन्यास के बाद इयोन मॉर्गन क्रिकेट में करेंगे वापसी, इस टूर्नामेंट में होंगे हिस्सा, भारतीय टीम भी होगी सामने

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी व कप्तान इयोन मॉर्गन संन्यास के बाद एक बार फिर मैदान पर नजर सके वाले हैं। अपनी खराब फार्म और फिटनेस से जुड़ी समस्याओं के सह जूझते हुए उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वो लीजेंड लीग में खेलने नजर आएंगे। याद दिला दे, इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने इयोन मोर्गन की कप्तानी में पहला विश्व कप अपने नाम किया था। जानिए क्या है पूरी बात..

लीजेंड लीग में आयेगे नजर इयोन मॉर्गन

EION MORGAN

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जिनकी कप्तानी में पहली बार इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने विश्व कप को ट्राफी जीती थी। उन्होंने अपनी फॉर्म और फिटनेस के समस्याओं के बाद सन्यास ले लिया था। लेकिन अब ऐसा समाने आया है कि इयोन मॉर्गन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को हाल में अलविदा कहने के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के दूसरे सत्र में खेलते हुए नजर आएंगे।

लीजेंड लीग में भारत के पूर्व सलामी विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, पठान ब्रदर्स यानी यूसुफ पठान और इरफान पठान, आस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के साथ कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते नजर आते हैं।

Also Read : IND vs ENG: टीम इंडिया में शुरू हुई युवा खिलाड़ियों की अनदेखी, रोहित शर्मा ने भी कर लिए किनारा

2019 में जीती थी विश्व कप ट्राफी

लीजेंड लीग का आयोजन सितंबर में होगा, इसमें कुल चार टीम होंगी। इयोन मॉर्गन ने अपनी टीम इंग्लैंड को 2019 का विश्व कप अपनी कप्तानी में पहली बार जिताया था। जिसके बाद खिलाड़ी ने कहा था कि “‘मैं शानदार महसूस कर रहा हूं और एलएलसी का हिस्सा बनने को लेकर बेहद रोमांचित हूं। मैं दूसरे सत्र में खेलने को लेकर उत्साहित हूं”।

इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटरों को भारत और बाकी टीम के बीच बांटा गया था।

अपनी समस्याओं के कारण ले किया सन्यास

इयोन मॉर्गन ने 2019 विश्व कप के दौरान ही काफी खराब फॉर्म कर लगातार इंजरी से जूझ रहे थे। जिसके बाद हाल ही में नामीबिया के। खिलाफ वन डे सीरीज में अपना नाम वापस ले लिया था। सीरीज के बाहर होते ही उनकी फॉर्म के कारण सन्यास की खबरें आने लगी थी। वर्ष 2006 में इयोन मार्गन में अपने कैरियर की शुरुआत की थी और 28 जून 2022 में उन्होंने इसे अलविदा कहा दिया था।

Also Read : IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, कोहली की हुई छुट्टी यह खिलाड़ी बना कप्तान