विश्व विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन ने कभी नहीं गाया इंग्लैंड का राष्ट्रगान, कहा- पर्सनल मैटर है फर्क नहीं पड़ता
विश्व विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन ने कभी नहीं गाया इंग्लैंड का राष्ट्रगान, कहा- पर्सनल मैटर है फर्क नहीं पड़ता

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन (EOIN MORGAN) ने हालही में क्रिकेट को अलविदा कहा है. उन्होंने अपनी खराब फॉर्म और इंजरी के चलते क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था. मॉर्गन के उपर इन दिनों एक काफी संगीन आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने कभी इंग्लैंड का राष्ट्रगान नहीं गाया. कहा जा रहा है कि इयोन मॉर्गन (EOIN MORGAN) हमेशा सिर्फ राष्ट्रगान की लाइन में खड़े रहते थे और राष्ट्रगान नहीं गाते थे.

मगार्न ने दिया जावाब

Eoin Morgan

तमाम तरह की उड़ती हुई बातों को लेकर मॉर्गन(EOIN MORGAN) ने खुलासा किया है. उन्होंने बाताय कि मैंने इंग्लैंड के लिए 6 साल तक क्रिकेट खेला, लेकिन कभी राष्ट्रगान नहीं गाया. इंग्लैंड का राष्ट्रगान ‘गॉड सेव द क्वीन’ जब भी प्ले किया जाता, तो मार्गन(EOIN MORGAN) अक्सर चुप ही खड़े दिखाई देते थे. बता दें, मॉर्गन का जन्म आयरलैंड के डबलिन में हुआ था और उन्होंने आयरलैंड में काफी क्रिकेट खेली है.

टेलीग्राफ में छपी एक रिपोर्ट के मॉर्गन ने बताया,

“यह बहुत आसाना है. मैंने आयरलैंड या इंग्लैंड के लिए खेलते समय कभी राष्ट्रगान नहीं गाया. मुझे इंग्लिश क्रिकेटर होने पर गर्व नहीं है. मैं जिस पद पर हूं, उस पर मुझे गर्व है. विश्व कप टीम का कप्तान होने का सौभाग्य मिला वो गर्व की बात है. यह एक लंबी कहानी है. यह एक पर्सनल बात है. ये कुछ समय तक चलेगा, लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.”

ALSO READ: Asia Cup: हरभजन सिंह ने बाताया भारतीय टीम का अगला नया कप्तान का नाम, कहा- ‘वह धोनी का नया अवतार है’

मॉर्गन का इटरनेशनल करियर

EOIN MORGAN

मॉर्गन ने इंग्लैंड के लिए कुल 16 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.4 की औसत से 700 रन बनाए. वहीं, 248 वनडे मैच खेलते हुए उन्होंने 39.3 की औसत से कुल 7701 रन बनाए. 115 टी20 इंटरनेशनल खेलते हुए उन्होंने 136.2 के स्ट्राइक रेट से 2458 रन बनाए.

ALSO READ: चमक गयी इस अफगानिस्तान बल्लेबाज नजीबुल्लाह जदरान की किस्मत, IPL में ये 3 टीम लगा सकती हैं इस खिलाड़ी पर बोली