स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत ने इंग्लैंड से हिसाब किया बराबर, 34 गेंद पहले 7 विकेट से इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त
स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत ने इंग्लैंड से हिसाब किया बराबर, 34 गेंद पहले 7 विकेट से इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त

England Women vs India Women 1st ICC Championship Match Team India won by 7 wicket : भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच आईसीसी चैंपियनशिप के अंतर्गत तीन मैच की वन डे श्रृंखला खेली जा रही है, जिसमें टीम इंडिया का पहला वनडे मैच बीती रात रविवार को काउंटी ग्राउंड (County Ground) में खेला गया। इस मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 7 विकेट से जी दर्ज की। जिसके बाद अब भारतीय महिला टीम सीरीज में 1-0 से आगे है।

इंग्लिश टीम ने 7 विकेट खोकर बनाए 227 रन

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ टॉस हराने के बाद इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर से 7 विवेक खोकर 227 रन का लक्ष्य बनाया। इंग्लिश टीम को साधी शुरुआत मिली जिसके बाद 10 ओवर में ही दो विकेट गिरने के बाद टीम दबाव में नजर आई। इंग्लिश टीम की खिलाड़ी डेविडसन रिचर्ड ने नाबाद 50 रन और डेनियल वायट ने 43 रन की सबसे ज्यादा रन की पारी खेली।

Also Read : IND A Vs NZ A: सौरभ कुमार के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, भारत ने 113 रनों के बड़े अंतर से हराया

भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से दीप्ति शर्मा ने 10 ओवर्स में 33 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं टीम की सबसे अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने 10 ओवर्स में महज 20 रन देकर एक विकेट, मेघा सिंह ने 8 ओवर्स में 42 रन देकर एक विकेट, पूजा गायकवाड़ ने 10 ओवर्स में 40 रन देकर एक विकेट, स्नेह राणा ने 6 ओवर्स में 45 रन देकर एक विकेट और हरलीन देओल ने चार ओवर्स में 25 रन देकर एक विकेट लिया है।

टीम इंडिया ने 34 गेंद पहले ही 7 विकेट से जीता मैच

इंग्लिश टीम के द्वारा 228 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 44.2 ओवर्स ही लक्ष्य हासिल कर लिया। स्मृति मंधाना शतक से चूक गई। खिलाड़ी ने 99 गेंद में 91.92 के स्ट्राइक रेट से 91 रन की पारी खेली। जिसमें 10 चौके और एक छक्का शामिल है। वहीं यस्तिका भाटिया ने अर्धशतक बनाया। खिलाड़ी ने 47 गेंद में 50 रन की पारी 8 चौके और एक छक्का लगाकर जीता। इसके अलावा शेफाली वर्मा महज एक रन पर आउट हो गई।

टीम की कैप्टन हरमनप्रीत कौर ने 78 के स्ट्राइक रेट से 94 गेंद में 74 रन की नाबाद पारी खेली है। इसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है। इंग्लिश टीम की ओर से केट क्रॉस ने दो विकेट और चार्लोट डीन ने एक विकेट लिया है।

Also Read : IND vs AUS: रोहित शर्मा ने सुधारी एशिया कप की गलती, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, इन 11 खिलाड़ियों को मौका!