Eng vs SA: मात्र 12 गेंद में खत्म हुआ मैच, 201 रन भी नही पीछा कर सकी साउथ अफ्रीका, मिला शर्मनाक हार
Eng vs SA: मात्र 12 गेंद में खत्म हुआ मैच, 201 रन भी नही पीछा कर सकी साउथ अफ्रीका, मिला शर्मनाक हार

England vs South Africa: इंग्लैंड क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज का दूसरा मैच मैनचेस्टर के एमिरेट्स के स्टेडियम में खेला गया। मैच में बारिश में पहले दक्षिण अफ्रीका का खेल बिगड़ा और फिर इंग्लिश टीम के स्पिनर ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को धराशाई किया। साउथ अफ्रीका टीम पहला वन डे मैच जीतकर सीरीज जीत के इरादे से उतरी थी। लेकिन सीरीज में ऐसा नहीं हुआ 12 गेंद में इंग्लिश गेंदबाजों में मैच का पूरा रुख ही पलट कर रख दिया।

बारिश के कारण 29 ओवर्स ही हुआ मैच

8lv45ir8 england odi

साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज का दूसरा मैच बारिश के कारण 29 ओवर्स का कर दिया गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर इंग्लिश टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। जिसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन और सैम कर्रन की पारी की बदौलत टीम ने 201 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका टीम 83 रन पर ही ऑल आउट हो गई।

12 गेंदों ने पलट दिया मैच

gettyimages 1408734423 1 1658235138

दक्षिण अफ्रीका टीम निर्धारित 29 ओवर्स में 202 रन का पीछा करने मैदान पर उतरी। दक्षिण अफ्रीका ने अपना विकेट तीसरे ओवर में गवाया था। तब टीम का स्कोर मात्र 6 रन था। जिसके बाद चौथे ओवर में ही चार विकेट खो दिए तब भी टीम का स्कोर मात्र 6 ही था। जिसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा।

20.4 ओवर्स में 83 के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम आउट हो गई। साउथ अफ्रीका में पहला मैच जीता था। लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 118 रनों की इस विशाल जीत के साथ ही सीरीज में वापसी भी कर ली है और अब लीड्स के ऐतिहासिक मैदान पर रविवार को निर्णायक मैच खेला जाना है। साउथ अफ्रीका की टीम ने सीरीज के पहले मैच में 62 रन से जीत हासिल की थी।

ALSO READ:IND vs ZIM: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया का शेड्यूल हुआ जारी, यह खिलाड़ी बनेगा भारतीय टीम का नया कप्तान !

इंग्लिश टीम के स्पिन ने बिखेरा जादू

FYDhC49XgAM1Qrs

साउथ अफ्रीका टीम के 8 खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर आउट हो गए। जिसमे चार खिलाड़ी शून्य पर आउट हो गए थे। वहीं इंग्लिश टीम के आदिल रशीद ने 6 ओवर्स में 3 विकेट, मोईन अली ने दो विकेट, रीस टोपले ने दो विकेट, डेविड विले ने एक विकेट और सम करन ने एक विकेट लिया है।

Also Read :Ind vs WI: सांस थाम देने वाले रोमांचक मैच संजू सैमसन की इस चालाकी से मिला 3 रन से जीत, हीरो से विलेन बन गए थे सिराज

Published on July 23, 2022 1:55 pm