संन्यास ले चुके यह 2 खिलाड़ी इंग्लैंड टीम में कर रहे वापसी, भारतीय टीम के लिए बढ़ी टेंशन
संन्यास ले चुके यह 2 खिलाड़ी इंग्लैंड टीम में कर रहे वापसी, भारतीय टीम के लिए बढ़ी टेंशन

भारत और इंग्लैड के बीच अगस्त सितम्बर में खेली गई 5 मैचों की श्रृंखला का अंतिम मैच covid – 19 के चलते स्थगित कर दिया गया था। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ECB ( The England and Wales Cricket Board) ने शुक्रवार 22 अक्टूबर को एक बयान जारी कर बताया कि श्रृंखला का पांचवा मैच को 1 जुलाई 2022 को एजबेस्टन ( बर्मिंघम) में खेला जाएगा।

33 - 2

2022 में होगा स्थगित पांचवा टेस्ट मैच

 

1 1 - 4
ALSO READ:IPL 2022 AUCTION: 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स, सिर्फ इन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी फ्रेंचाइजी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI ) और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB ) ने मिलकर फैसला किया है कि भारत और इंग्लैड टेस्ट सीरीज का निर्णायक मैच जुलाई में एजबेस्टन ( बर्मिंघम) में कराया जाएगा। बता दें, अगस्त सितंबर में दोनो टीमों के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत 2-1 से आगे चल रहा था। अंतिम मैच 10 से 14 सितंबर के बीच मैनचेस्टर में खेला जाना था। लेकिन भारतीय खेमे में टीम के आसिस्टेंट फिजियो का कोविड 19 टेस्ट पॉजिटिव था। साथ ही साथ हेड कोच रवि शास्त्री और टीम के कई अन्य सदस्य भी पॉजिटिव पाए गए थे। इन्ही कारणों के चलते अंतिम मैच रद्द कर दिया गया था। अब इस मैच के बाद सीरीज के विजेता का पता चलेगा ।


42 दिन की कश्मकश के बाद हुआ फैसला

22 - 6

भारतीय क्रिकेट बोर्ड विश्व के सभी बोर्डो में सबसे ताकतवर यूं ही नहीं कहा जाता है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB ) की आनाकानी के बावजूद बीसीसीआई ने स्थगित टेस्ट मैच को दोबारा करने का निर्णय करवा लिया। लगभग 42 दिनों की कश्मकश के बाद दोनो बोर्ड ने मिलकर ये फैसला लिया है। गौरतलब है कि इंडियन क्रिकेट टीम पहले ही श्रृंखला में आगे है। ओवल में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच को जीतकर भारतीय टीम 2-1 से आगे है।


इंग्लैंड में जुलाई में ODIs और T 20 मैच भी होंगे


1 जुलाई को रद्द मैच के बाद इंडियन क्रिकेट टीम 3 T20 और 3 ODIs मैच भी खेलेगी। भारतीय टीम पहले 20- 20 के तीन मुकाबले और फिर वन डे इंटरनेशनल के 3 मुकाबले खेलेगी।

T 20 मुकाबलों की सूची

पहला मैच 7 जुलाई, एजेस बाउल स्टेडियम
दूसरा मैच 9 जुलाई, एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड
तीसरा मैच 10 जुलाई, ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम

ODIs वन डे इंटरनेशनल की सूची

पहला मैच 12 जुलाई, किआ ओवल
दूसरा मैच 14 जुलाई, लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड
तीसरा मैच 17 जुलाई,ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड

ALSO READ: शोएब अख्तर ने भारत-पाकिस्तान मैच के विजेता की किया भविष्यवाणी, रोहित शर्मा के लिए कही दिल जीतने वाली बात