दुनिया के सामने फिर शर्मसार हुआ पाकिस्तान, इंग्लैंड टीम के होटल के सामने चली गोलियां रद्द हो सकता था दूसरा टेस्ट

इस समय इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौर पर आयी है। जहां टीम को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज में पहला मैच इंग्लैंड जीत गई जबकि सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 9 दिसंबर से मुल्तान में खेला जाएगा। लेकिन इस मैच के पहले गुरुवार को इंग्लैंड की होटल से 1 किमी की दूरी पर गोली चल गई है, जिसके बाद दूसरा टेस्ट मैच रद्द होने की संभावना बढ़ गई थी।

इंग्लैंड टीम के होटल के पास चली गोली

दरअसल इंग्लैंड की टीम जिस होटल में ठहरी है, गुरूवार को पास गोलियां चलने की खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह गोलीबारी स्थानीय गैंग के बीच हुई है।

हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। यह घटना उस वक्त की बताई जा रही है, जब इंग्लैंड की टीम दूसरे टेस्ट की तैयारी के लिए होटल से मुल्तान स्टेडियम रवाना होने वाली थी। हालांकि, यह घटना इंग्लैंड टीम के होटल से काफी दूर हुई। इसलिए खिलाड़ियों की सुरक्षा को किसी तरह कोई खतरा नहीं पैदा हुआ।

ALSO READ: अभिमन्यु ईश्वरन की तूफानी शतकीय पारी के बाद चेतेश्वर पुजारा, जयंत यादव और श्रीकर भरत ने भी दिखाए तेवर, तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर की बांग्लादेश की कुटाई

साल 2009 में श्रीलंका के खिलाड़ियों पर चली थी गोली

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब कोई टीम पाकिस्तान से अपना दौरा पूरा करें बिना अपने देश लौट रही है। इसके पहले साल 2009 में श्रीलंका पाकिस्तान के दौर पर गई थी। तब श्रीलंका की टीम कराची में मैदान में अभ्यास कर रही थी। उसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर हमले कर दिए। जिसमें श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा और तिलकरत्ने दिलशान जैसे खिलाड़ी घायल हुए थे।

उसके बाद से आईसीसी ने पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर बैन लगा दिया था। लेकिन पिछले कुछ सालों से वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट फिर होने लगा था। लेकिन पिछले साल न्यूजीलैंड की टीम भी अपना दौरे पूरे किए बिना सुरक्षा कारणों से देश को वापस लौट गई थी।

ALSO READ: भारत-बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के लिए हुआ बड़ा बदलाव, दिग्गज खिलाड़ी के बाहर होने पर इस युवा प्लेयर की हुई एंट्री

Exit mobile version