IND VS ENG 4TH TEST SHOAIB BASHIR

Team India: रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच का दूसरा दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों के नाम रहा। शोएब बशीर (Shoaib Bashir) और टॉम हार्टले (Tom Hartley) की घूमती गेंदों के आगे भारतीय (Team India) बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया (Team India) ने पहली पारी में 7 विकेट खोकर 219 रन स्कोर बोर्ड पर लगा लिए हैं। भारत बैकफुट पर है और इंग्लैंड (IND vs ENG) से अभी भी 134 रन पीछे है।

पहली पारी में पूरी तरह फ्लॉप रही Team India

पहली पारी में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा महज 2 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने। इसके बाद शुभमन गिल ने यशस्वी जायसवाल संग मिलकर दूसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। हालांकि, गिल एकबार फिर अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 38 रन बनाने के बाद विकेट के सामने पाए गए। रजत पाटीदार ने फिर अपने प्रदर्शन से निराश किया और महज 17 रन ही बना सके।

रविंद्र जडेजा भी 12 रन बनाकर चलते बने, तो सरफराज खान भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। अश्विन भी सिर्फ एक रन ही बना सके। हालांकि, यशस्वी जायसवाल ने एकबार फिर अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया। यशस्वी ने इस सीरीज में एक और अर्धशतक जमाया और 117 गेंदों पर 73 रन की दमदार पारी खेली।

दिन का खेल खत्म होने तक ध्रुव जुरैल और कुलदीप यादव आठवें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी जमा चुके हैं। ध्रुव 30 और कुलदीप 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।

शोएब बशीर बने भारत के लिए अबूझ पहेली

इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर ने अपनी घूमती गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों का खासा तंग किया। शोएब ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टेस्ट के दूसरे दिन चार विकेट झटके। इंग्लिश स्पिनर ने शुभमन गिल, रजत, जडेजा और यशस्वी जैसे बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 353 रन बनाकर सिमटी। टीम की ओर से जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 122 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, ओली रोबिन्सन ने 58 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी में भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने चार और आकाश दीप ने 3 विकेट चटकाए।

ALSO READ: BCCI ने क्यों सिर्फ 21 मैचों के लिए ही किया IPL 2024 के शेड्यूल की घोषणा, जानिए वजह