IPL 2023

आईपीएल खेलना दुनिया के हर एक क्रिकेटर का सपना होता है। यही कारण है कि हर साल आईपीएल में दुनिया के एक से एक दिग्गज खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं। लेकिन कई बार कुछ खिलाड़ी चोट और अन्य कारणों से आईपीएल से अपना नाम वापस लेते हैं। जैसा कि इस आॅक्शन के पहले इंग्लैंड के आलराउंडर क्रिस वोक्स ने किया है। जिन्होंने इस साल आईपीएल ऑक्शन से अपना नाम वापस ले लिया है।

क्रिस वोक्स नहीं खेलेंगे आईपीएल

क्रिस वोक्स ने हाल ही में एक क्रिकेट बेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बताया कि आईपीएल से नाम वापस लेना किस भी तरह से आसान निर्णय नहीं था, क्योंकि आईपीएल एक शानदार टूर्नामेंट है। यहां खेलकर आपको पैसे भी काफी मिलते हैं। लेकिन मैंने जो फैसला किया है, उसका कारण केवल वित्तीय नहीं है, कुछ और भी हैं। उनका कहना है कि उन्होंने कई लोगों से बात करने के बाद ये फैसला लिया है।

क्रिस वोक्स का कहना है कि अगले साल ही उनके घर में एशेज सीरीज भी खेली जानी है। इंग्लैंड टीम में जगह बनाने के लिए इस निर्णय को लिया है। वह अब काउंटी क्रिकेट खेलेंगे और उसके बाद वे अपनी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की कोशिश करेंगे।

ALSO READ: IPL 2023: नीता अंबानी ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी जो बना सकता था मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2023 का विजेता उसे ही किया बाहर

शानदार रहा आईपीएल करियर

आपको बता दें कि क्रिस वोक्स का आईपीएल करियर शानदार रहा है। उन्होंने साल 2014 से अब तक 21 मैच खेले है। जिसमें उन्होंने 21 विकेट लिए और 78 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने आरसीबी, केकेआर और डीसी जैसी आईपीएल फ्रेंचाइजियों का प्रतिनिधित्व किया है।

23 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन आयोजित होने जा रहा है। इस आॅक्शन में भारत सहित कई देशों के 400 से अधिक खिलाड़ियों पर बोली लगने जा रही है।

ALSO READ:IND vs BAN: दूसरे टेस्ट से रोहित के बाहर होने के बाद बदल गयी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, केएल राहुल इन 11 खिलाड़ियों को देंगे मौका

Published on December 20, 2022 9:58 am