JOS BUTTLER PRESS

जॉस बटलर: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मैच रद्द हो गया है. अब प्वाइंट टेबल और भी दिलचस्प हो गया है. ग्रुप 1 में अब इंग्लैंड 3 मैचों में 3 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं ऑस्ट्रेलिया भी 3 मैचों 3 ही अंक के साथ चौथे स्थान पर है. दिलचस्प बात यह है कि अभी भी ग्रुप 1 की सभी टीमें अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं. बशर्ते उनको अपने आने वाले सभी मैच जीतने होंगे. आइए जानते हैं जॉस बटलर और आरोन फिंच ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में क्या बोला है…..

मै ऑस्ट्रेलिया में मौसम विशेषज्ञ नहीं हूँ: जॉस बटलर

मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने कहा कि,

”मुझे लगता है कि गीली आउटफील्ड के कारण वहां गेंदबाजी करने वाले हर गेंदबाज को चिंता होती. खिलाड़ियों की सुरक्षा वास्तव में महत्वपूर्ण है और यह खेलने के लिए फिट नहीं था चाहे वह हमारे गेंदबाज हों या ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज. मुझे लगता है कि सही कॉल किया गया था.”

इंग्लैंड के कप्तान ने बारिश पर थोड़ा गुस्सा भी जाहिर किया और जॉस बटलर ने कहा कि

”मुझे वास्तव में कोई निराशा नहीं है. मैं ऑस्ट्रेलिया में मौसम विशेषज्ञ नहीं हूं, लेकिन हम सभी क्रिकेट का पूरा खेल खेलना चाहते हैं लेकिन दुर्भाग्य से अब हमारे पास सिर्फ दो मौके बचे हैं. आज खेलने के लिए कोई दबाव नहीं था मगर वास्तव में परिस्थितियां खेल के अनुकूल नहीं थीं.”

ALSO READ: AUS vs ENG: बारिश बंद होने के बाद भी क्यों ICC ने लिया मैच रद्द कराने का फैसला? ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने किया खुलासा

अब श्रीलंका बना सकती है सेमीफाइनल में जगह

ग्रुप 1 में नम्बर एक पर अभी भी 3 अंक के साथ न्यूजीलैंड नम्बर एक पर काबिज है. दूसरे नम्बर पर इंग्लैंड है जिनके पास 3 मैचों पर 3 अंक है. तीसरे स्थान पर आयरलैंड के भी तीन ही अंक है. चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है जिनके पास भी 3 मैचों पर 3 ही अंक है. पाठको को बता दे कि सभी टीमों के पास अंक तो समान है लेकिन उनके नेट-रनरेट में अंतर है जिससे स्थान में भी अंतर हो जा रहा है.

ग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मैच रद्द हो जाने से सबसे ज्यादा फायदा श्रीलंका की टीम को हुआ है. श्रीलंका ने अब तक 2 मैच खेले हैं, जिसमे उन्हें 1 में जीत तो 1 में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में अगर श्रीलंका 2 मैच और जीत जाती है, तो उसके 6 अंक हो जायेंगे और उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी.

गौरतलब है कि श्रीलंका के बचे हुए मैच न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और इंग्लैंड की टीम से होने हैं. ऐसे में श्रीलंका इनमे से कोई 2 मैच जीत जाता है, तो उसके पास 6 अंक हो जायेंगे और वो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा.

ALSO READ: ZIM vs PAK: इस अकेले भारतीय से हार गया पूरा पाकिस्तान, जिम्बाब्वे की जीत में इस दिग्गज भारतीय का है सबसे बड़ा हाथ