भारत से सीरीज हारने के बाद बेन स्टोक्स ने किया ऐलान, वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास, वजह जान कर सब हुए हैरान
भारत से सीरीज हारने के बाद बेन स्टोक्स ने किया ऐलान, वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास, वजह जान कर सब हुए हैरान

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (BEN STOKES) ने अब वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कहे दिया है. स्टोक्स सिर्फ 31 साल के हैं और उन्होंने क्रिकेट के एक और प्रारूप को अलविदा कहे दिया है. बेन स्टोक्स ने अपने सोशल मीडिया के ज़रिए इस बात की जानकारी सबसे साझा की. उन्होंने संन्यास लेते हुए बताया कि वो अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी एकदिवसिय मैच खेलेंगे, जो 19 जुलाई(मंगलवार) को खेला जाएगा.

सोशल मीडिया पर शेयर की जानकारी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ben Stokes (@stokesy)

बेन स्टोक्स(BEN STOKES) ने संन्यास लेने की जानकारी अपने सोशल मीडिया के ज़रिए दी है. उन्होंने एक पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा, ‘मैं इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी एकदिवसिय मैच मंगलवार को धरहम में खेलुंगा. मैंने इस फॉर्मेट से रिटायर होने का निर्णय किया है. मैंने इंग्लैंड के लिए अपने साथियों के साथ खेलते हुए हर पल को इंजॉय किया है. हमनें एक अविश्वसनिय सफर तय किया है. मैं अब तीनो फॉर्मेट को नहीं संभाल सकता. इसलिए मैंने इस फैसले को लेने का निर्णय किया.

ALSO READ:संन्यास के बाद इयोन मॉर्गन क्रिकेट में करेंगे वापसी, इस टूर्नामेंट में होंगे हिस्सा, भारतीय टीम भी होगी सामने

बेन स्टोक्स के एक दिवसिय आकड़ें

IND vs ENG: फाइनल मैच से पहले आया इंग्लैंड के नए नवेले कप्तान का बयान, कहा- जो हाल न्यूजीलैंड का किया वही...

बेन स्टोक्स(BEN STOKES) के वनडे क्रिकेट में आकड़ों की बात की जाए तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए कुल 104 मैचों की 89 पारियों में 39.44 की औसत से 2919 रन बनाए. उन्होंने अपने ODI करियर में 3 शतक और 11 अर्धशतक लगाए. उनका सर्वाधिक स्कोर 102* रनों का रहा.

वहीं गेंदबाज़ी में बात की जाएग तो उन्होंने 104 मैचों की 87 पारियों में 74 विकेट लिए. उन्होंने अपने वनडे करियर में 6.02 की इकॉनमी से रन खर्च किए. गेंदबाज़ी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/61 का रहा. उन्होंने इंग्लैंड के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं. उन्होंने साल 2011 में आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में अपना वनडे डेब्यू किया था और अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे. साल 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में स्टोक्स ने टीम के लिए अहम योगदान दिया था.

ALSO READ:IND vs ENG: ‘काश! वो कैच पकड़ लेते तो आज सीरीज हमारे नाम होती’ टी20 के बाद वनडे सीरीज गंवाने के बाद टूट गए जॉस बटलर