ENG vs SA: साउथ अफ्रीका के बीच मैच में इस इंग्लिश गेंदबाज की हालत हुई खराब, बीच मैच में तुरंत छोड़ना पड़ा मैदान
ENG vs SA: साउथ अफ्रीका के बीच मैच में इस इंग्लिश गेंदबाज की हालत हुई खराब, बीच मैच में तुरंत छोड़ना पड़ा मैदान

इन दिनों इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (ENG vs SA) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है, जिसमें पहला मैच 19 जुलाई, मंगलवार को खेला गया था. इस मैच को अफ्रीका ने 62 रनों से जीत लिया था. मैच में कुछ ऐसे द्रश्य देखने को मिले, जिसने सभी को चकित कर दिया. यह मैच इंग्लैंड के चेस्टर ली स्ट्रीट में खेला गया था.

इंग्लैंड जैसा देश अपनी कड़ाके की ठंड के लिए जाना जाता है, लेकिन 19 जुलाई को यहां की गर्मी देख सभी की हालत खराब हो गई. इस गर्मी से मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ी एक दम बेहाल दिखाई दिए. इंग्लैंड के खेमे से एक गेंदबाज़ की हालत इतनी खराब हो गई कि उसे ग्राउंड से ही बाहर जाना पड़ गया.

इस गेंदबाज़ का हुआ बुरा हाल

Matty Potts

बता दें, डरहम के के चेस्टर ली स्ट्रीट में खेले गए इस मैच में तापमान ज़्यादा बढ़ जाने से सभी के हाल खराब दिखाई दिए. वहीं, इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ मैटी पॉट्स, जिन्होंने उस मैच ही इंग्लैंड के लिए वनडे में डेब्यू किया था, उनकी हालत सबसे ज़्यादा खराब दिखाई दी. यहां तक उन्हें ग्राउंड से बी बाहर जाना पड़ गया.

19 जुलाई को इंग्लैंड के कई शहरों में तापमान 40 डिग्री तक पहुंचा और वहीं, ग्राउंड का तापमान 37 डिग्री तक चला गया था. जिसके बाद वहां मौजूद खिलाड़ियों और दर्शकों का हाल खराब हो गया. बता दें, यह एक डे-नाइट मैच था, इसके बावाजूद भी इस मैच में तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ा.

ALSO READ:Ind vs WI: इंग्लैंड फतह के बाद, जानिए वेस्टइंडीज सीरीज कब, कहां और कितने बजे खेली जाएगी ODI और T20 मुकाबला, देखें स्क्वाड

साउथ अफ्रीका ने सीरीज़ में कायम की बढ़त

South Africa

अफ्रीका ने पहला मैच जीतकर सीरीज़ में 1-0 से बढ़त कायम कर ली है. इस मैच में अफ्रीका ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और 50 ओवरों में 333/5 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगा दिया. बल्लेबाज़ी के लिए आई इंग्लैंड 46.5 ओवरों में 271 रनों पर ही सिमट गई. इस मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपना आखिरी वनडे मैच खेला.

ALSO READ:ICC ODI RANKING: इंग्लैंड सीरीज जीत के बाद भारत की चांदी ही चांदी, पाकिस्तान को पछाड़ रैंकिंग में लगायी बम्पर छलांग