मुकेश अंबानी की जीवनभर की कमाई से भी अधिक है एलन मस्क की एक साल की कमाई, जानें कितना है पैसा
मुकेश अंबानी की जीवनभर की कमाई से भी अधिक है एलन मस्क की एक साल की कमाई, जानें कितना है पैसा

टेस्ला कंपनी जोकि इलेक्ट्रिक कार बनाती है उसके मालिक और दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क की कमाई सबसे ज्यादा है। खबरों की मानें तो एलन मस्क एक दिन में ढाई करोड रुपए यानी 36 डॉलर की कमाई करते हैं। एलन मस्क अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाले व्यक्ति के रुपए का रिकॉर्ड दर्ज करा चुके हैं। खबरों की मानें तो टेस्ला कंपनी को एक लाख कार बनाने का ऑर्डर मिला है। जिसकी वजह से उनकी कमाई में और उछाल आया है।

एलन मस्क की कमाई हुई दोगुनी

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार एलन मस्क की प्रॉपर्टी पहले से बढ़कर 289 अरब डॉलर हो गई है। जिसकी वजह से सुर्खियों में हैं। रिपोर्ट की माने तो टेस्ला कंपनी ने एक ट्रिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है, ऐसा करने वाली टेस्ला कंपनी अमेरिका की छठवीं कंपनी है।

रिपोर्टस के अनुसार बीते सोमवार को टेस्ला कंपनी का शेयर 14.9 फ़ीसदी से बढ़कर हो गया, जिसकी वजह से एलन मस्क की दौलत में वृद्धि हुई है।

एलन मस्क हैं सबसे अमीर आदमी

बता दें कि एलन मस्क ने एक साल में  बहुत कमाई की है जिसकी वजह से वह टॉप 11 अरबपति में शुमार हो चुके हैं । वॉरेन बफेट, स्टीव वॉल्मर और मुकेश अंबानी जैसे उद्योगपतियों को भी एलन मस्क ने पीछे छोड़ दिया है। एक तरफ जहां मुकेश अंबानी की प्रॉपर्टी एक 101 अरब डॉलर है तो वहीं अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी तीसरे नंबर के रईस है। रिपोर्ट की मानें तो गौतम अडानी की कुल प्रॉपर्टी 77.6 डॉलर है।

एलन मस्क कमाई करने वाले बने दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति

बता दें कि एलन मस्क कमाई करने के मामले में दूसरे नंबर पर है और पहले नंबर पर अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस हैं। इन दोनों की प्रॉपर्टी में करीब 90 अरब डॉलर का फासला है।

एलन मस्क बन सकते हैं दुनिया के सबसे पहले खरबपति इंसान

खबरों की माने तो एलन मस्क अगर ऐसे ही कमाई करते रहे तो वह दुनिया के सबसे पहले खरबपति इंसान बन सकते हैं। टेस्ला के अलावा एलन मस्क रॉकेट बनाने वाली कंपनी स्पेसएक्स के भी सीईओ हैं।

ये भी पढ़ें-वैनिटी वैन में ही सम्बंध बना रहे थे रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण, हिल रही थी पूरी वैन, इकठ्ठा हो गई थी भीड़ और फिर…