EOIN MORGAN PC KKR

आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेला गया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने शुरू से ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की. चेन्नई सुपर किंग्स ने फाफ ड्यूप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली की विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से निर्धारित 20 ओवर में 192 रन बनाने में सफल रही. लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाईट राइडर्स ने शुरुआत तो बेहद शानदार की, लेकिन मिडिल के ओवरों में चेन्नई ने पूरा मैच ही पलट दिया. और अंतिम में 27 रनों से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया.

केकेआर की हार की वजह बने मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज

KKR LOSS

केकेआर के फाइनल में हार की मुख्य वजह उसके मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन रहा. केकेआर के ओपनर बल्लेबाजों ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उससे तो ऐसा ही लग रहा था कि कोलकाता नाईट राइडर्स अगले 15 ओवर में ही मैच खत्म कर देगी, लेकिन एक बार जब शुरुआती बल्लेबाज आउट हुए केकेआर पूरी तरह से बैकफूट पर आकर खड़ी हो गई. आख़िरकार टीम के तीसरी बार चैम्पियन बनने का सपना टूट गया.

ALSO READ:IPL 2021: Delhi Capitals की हार का कारण बने ये 3 खिलाड़ी, फैंस नहीं करेंगे माफ़

हार के बाद मॉर्गन ने कही ये बात

EOIN MORGAN

चेन्नई सुपर किंग्स से फाइनल में मिली हार के बाद ओएन मॉर्गन ने अपने लक को खराब माना और किस्मत को हार का जिम्मेदार ठहराते हुए वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी के तारीफों के पूल बांधे. मॉर्गन ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा कि

“हमारी टीम के खिलाड़ियों ने जिस तरह से खेला है, उस पर हमें गर्व है. बदकिस्मती से आज का दिन हमारा नहीं रहा. वेंकटेश इस प्लेटफॉर्म पर नए हैं, लेकिन उनका भविष्य बहुत बड़ा है. वह और गिल हमारी बल्लेबाजी की आधारशिला रहे हैं. त्रिपाठी ने जो ऊर्जा दिखाई वह बहुत ही शानदार रही.”

ALSO READ: IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मैच से पहले केकेआर के लिए आई बुरी खबर, दिनेश कार्तिक को BCCI ने सुनाई ये सजा