IND vs ENG: एजबेस्टन में चौथे दिन हुआ खूब हंगामा, भारतीय फैंस के साथ अंग्रेजों ने किया बदसलूकी, बढ़ा विवाद
IND vs ENG: एजबेस्टन में चौथे दिन हुआ खूब हंगामा, भारतीय फैंस के साथ अंग्रेजों ने किया बदसलूकी, बढ़ा विवाद

इंडिया इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय फैंस के साथ नस्लवाद जैसे व्यवहार का मामला सामने आया है. मामले के खुलते ही इस बात की जांच शुरु कर दी गई है. मैच चौथे दिन कई भारतीय प्रशंसको ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी. वारविकशायर और ईसीबी ने इस मामलें में जांच शुरु कर दी है.

एजबेस्टन ने जताया खेद

इस मामले के सामने आने के बाद यॉर्कशायर के पूर्व क्रिकेटर अज़ीम रफीक ने कुछ भारतीय फैंस के ट्वीट को रिट्वीट किया. पिछले साल अज़ीम रफीक की गवाही के बाद नस्लवाद के खिलाफ कई सख्त कमद उठाए गए थे और इनमें बड़े सुधार किए गए थे. अज़ीम रफीक ने लिखा, ‘यह पढ़ कर निराश हूं.’ अज़ीम की इस बात का जवाब देते हुए एजबेस्टन के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल की तरफ से लिखा गया, ”यह पढ़कर हमें बेहद खेद है और हम इस तरह के बर्ताव को माफ नहीं करेंगे. हम जल्द से जल्द इसकी जांच करेंगे.”

एजबेस्टन के हेड स्टुअर्ट केन ने दिया बड़ा बयान

इस मामलें का संज्ञान लेते हुए एजबेस्टन के मुख्य स्टुअर्ट केन ने कहा, ”इस तरह की खबरों से मैं निराश हूं, क्योंकि हम एजबेस्टन को सभी के लिए सुरक्षित और स्वागत योग्य माहौल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. शुरुआती ट्वीट देखने के बाद मैंने यह मामले उठाने वाले व्यक्तियों से निजी तौर पर बात की और अब हम उस क्षेत्र में मौजूद कर्मचारियों से बात कर रहे हैं जिससे कि पता चल सके कि क्या हुआ.”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, ”एजबेस्टन में किसी को भी किसी भी तरह के दुर्व्यवहार का सामना नहीं करना चाहिए. इसलिए एक बार सभी तरह के तथ्य देखने के बाद हम सुनिश्चित करेंगे कि इस मुद्दे पर उचित एक्शन लिया जाए.”

ALSO READ:Ind Vs Eng: दूसरे दिन बल्ले से गेंदबाजी तक बुमराह का कहर, भारतीय गेंदबाजो के सामने लुढ़की इंग्लैंड, भारत ने लिए 332 का लीड

ईसीबी ने ज़ाहिर की चिंता

इन आरोपों को देखते हुए इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले पर चिंता ज़ाहिर की है. ईसीबी ने इस मामले पर ट्वीट कर लिखा, ”आज के टेस्ट मैच के दौरान नस्ली दुर्व्यवहार की खबरें सुनकर हम बेहद चिंतित हैं. हम एजबस्टन में अपने साथियों के संपर्क में हैं जो इस मामले की जांच करेंगे. क्रिकेट में नस्लवाद की कोई जगह नहीं है.”     

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का प्लेइंग XI हुआ ऐलान, वसीम जाफर ने मयंक अग्रवाल समेत इन्हें बाहर

Published on July 5, 2022 4:27 pm