श्रीलंका की यूएई पर बड़ी जीत के बाद टीम को लगा झटका, मैच जीताने वाला खिलाड़ी हुआ चोटिल
श्रीलंका की यूएई पर बड़ी जीत के बाद टीम को लगा झटका, मैच जीताने वाला खिलाड़ी हुआ चोटिल

ICC टी20 विश्व कप के क्वालिफायर राउंड में श्रीलंका का दूसरा मैच यूएई के साथ हुआ। पहले मैच में हारने के बाद श्रीलंकाई टीम ने दूसरे मैच में बढ़िया वापसी की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने यूएई के सामने 153 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में यूएई की टीम 73 रन पर सिमट गई और श्रीलंका ने यह मैच 79 रन से जीता।

जीत के साथ ही श्रीलंका को लगा झटका

दुष्मंथा चमीरा इस मैच में श्रीलंका के लिए कमल रहे। उनकी कमाल की गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने यूएई को 17.1 ओवर में 73 रन पर समेट दिया। लेकिन इस मैच जिताऊ परफॉर्मेंस के साथ ही टीम को झटका भी लगा जब बीच मैच में चमीरा चोटिल हो गए। 

मैच में में चमीरा अपने आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने के दौरान चोटिल हो गए। चमीरा काफ इंजरी का शिकार हुए हैं। इस कारण वह अपने आखरी ओवर में केवल पांच गेंद ही फेंक पाए और उन्हे मैदान से बाहर जाना पड़ा। 

उनके अलावा, खबर आई है की दानुष्का गुणातिलके को हैमस्ट्रिंग में चोट आई है। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों की चोटों का हाल अब कल सुबह तक पता चल पाएगा। 

इसके बाद ही उनके आगे खेलने के बारे में टीम कोई फैसला ले पाएगी। इससे पहले, एशिया कप 2022 के दौरान भी चमीरा चोटिल हो गए थे और वह टूर्नामेंट नही खेल पाए थे।

ALSO READ: टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, सबसे धाकड़ खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से पहले चोटिल

चमीरा के नाम कुल 50 विकेट

चमीरा ने इस मैच के बाद अब टी20 में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। वह अब श्रीलंका के लिए 50 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 5वें गेंदबाज बन गए हैं। चमीरा ने यूएई के खिलाफ मुहम्मद वसीम को आउट करके यह उपलब्धि हासिल करी।

इस मैच की बात करे तो चमीरा ने यूएई के शीर्ष क्रम को चारो खाने चित्त कर दिया। उन्होंने अपने 3.5 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 3 विकेट लिए। चमीरा के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब कुल 50 विकेट हैं।

ALSO READ: मोहम्मद शमी के वजह से खतरे में पड़ा इन 2 खिलाड़ियों का करियर, 1 का तो खत्म हो गया शुरु होने से पहले ही करियर 

Published on October 19, 2022 12:28 am