भारत को मिला वीरेंद्र सहवाग जैसा ओपनर और जसप्रीत बुमराह जैसा खतरनाक गेंदबाज, अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा पेश की दावेदारी
भारत को मिला वीरेंद्र सहवाग जैसा ओपनर और जसप्रीत बुमराह जैसा खतरनाक गेंदबाज, अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा पेश की दावेदारी

दिलीप ट्राफी ( Duleep Trophy 2022) के सेमीफाइनल मैच में वेस्ट जोन ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए सेंट्रल जोन को 279 रन के बड़े अंतर से मात दी। जिसके बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में वेस्ट जोन ने फाइनल में प्रवेश किया है। अब हनुमा विहारी की कप्तानी में साउथ जोन के साथ 21 सितंबर को सीएनआर कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड ( SNR College Cricket Ground) में फाइनल मैच खेला जाएगा। अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में पृथ्वी शॉ ( Prithvi Shaw) और शम्स मुलानी ( Shams Mulani) दोनों खिलाड़ियों ने अच्छी भूमिका निभाई है।

पृथ्वी शॉ और शम्स मुलानी रहे जीत के हीरो

दिलीप ट्राफी 2022 के फाइनल में वेस्ट जोन की ओर से पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में 78 गेंद में 76 के स्ट्राइक रेट से 60 रन की पारी खेली थी। जिसमें खिलाड़ी ने 10 चौके लगाए हैं। वहीं दूसरी पारी में शानदार शतक बनाया। दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ ने 140 गेंद में 142 रन 101 के स्ट्राइक रेट से बनाए है। जिसमें 15 चौके और चार छक्के शमिल हैं।

वहीं शम्स मुलानी में ऑल राउंडर प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई। पहली पारी में खिलाड़ी ने 77 गेंद में 41 रन बनाए। तो गेंदबाजी में 5 ओवर्स में 30 रन देकर एक विकेट भी लिया। दूसरी पारी में 29 रन की पारी खेली तो वहीं 5 खिलाड़ियों को धराशाई कर दिया।

Also Read : IND vs AUS: ओपनर्स पर बहस खत्म, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में ये होगी दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी

शम्स मुलानी के 5 विकेट

दूसरी पारी में शम्स मुलानी में सेंट्रल जोन के बल्लेबाज़ों को काफी परेशान किया। वेस्ट जोन के ऑल राउंडर खिलाड़ी ने 18.1 ओवर्स में 3.96 की इकोनॉमी से 72 रन दिए। जिसमें 5 विकेट लिए। जिसमें हिमांशु मंत्री, शुभम शर्मा, रिंकू शर्मा, गौरव यादव और अनिकेत चौधरी का विकेट शामिल है। वहीं खिलाड़ी ने 3 मैडेन ओवर भी डाले हैं।

वेस्ट जोन को 279 रन से बड़ी जीत

दिलीप ट्राफी के सेमीफाइनल मैच में वेस्ट जोन ने पहले 258 रन बनाए। बदले में सेंट्रल जोन महज 128 रन पर ऑल आउट हो गई। जिसके बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में वेस्ट जोन ने 371 रन बनाए। जिसके जवाब में सेंट्रल जोन 221 रन पर ही ऑल आउट हो गई।

Also Read : IND vs AUS: मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव होकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हुए बाहर, 3 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टीम में SHAMI की जगह वापसी