1 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है ये खिलाड़ी, एक ही मैच में 202 रन बनाकर केएल राहुल की जगह पेश की टीम इंडिया की दावेदारी
1 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है ये खिलाड़ी, एक ही मैच में 202 रन बनाकर केएल राहुल की जगह पेश की टीम इंडिया की दावेदारी

दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy 2022) के खेले जा रहे पहले सेमीफाइनल मैच में सेंट्रल जोन (Central Zone) के वेस्ट जोन (West Zone) के खिलाफ खेले गए मैच की पहली पारी में भारतीय खिलाड़ी पृथ्वी शॉ ने अर्द्धशतकीय और दूसरी पारी में शतकीय पारी खेली है। जिससे उनकी टीम सेंट्रल जोन जीत के काफी करीब है।

पृथ्वी शॉ ने इस सेमीफाइनल मैच में काफी फॉर्म में हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम से काफी दिनों से नदारत दिखे पृथ्वी शॉ की टीम में वापसी नजर नहीं आ रही है। टीम इंडिया आगामी दो महीने तक सीमित प्रारूप क्रिकेट खेलते ही नजर आने वाली है.

पृथ्वी शॉ ने एक ही मैच में बनाए 202 रन

सेंट्रल जोन के खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में 78 गेंद में 60 रन की पारी खेली है। जिसमें खिलाड़ी ने 76 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। साथ ही 10 चौके भी लगाए है। पृथ्वी शॉ और राहुल त्रिपाठी की अर्द्धशतकीय पारी के चलते टीम 257 तक पहुंची, जिसके बाद दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ ने 140 गेंद 142 के स्ट्राइक रेट से 101 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

इस पारी में खिलाड़ी ने 15 चौके और चार छक्के लगाए हैं। पृथ्वी शॉ की शतकीय पारी के बाद सेंट्रल जोन तीन दिन के खेल के खत्म होने तक 468 रन की बढ़त पर है।

Also Read : मिचेल जॉनसन ने भारतीय चयनकर्ताओं पर उठाये सवाल, टी20 विश्व कप लिए चुनी गई टीम में निकाली गलतियां

पृथ्वी शॉ ने डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। खिलाड़ी ने इसी के साथ दिलीप ट्राफी के सेमीफाइनल मैच में पहली पारी में अर्धशतक लगाकर दूसरी पारी शतक लगाया है। दोनों पारियों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ की पारी के चलते टीम 468 रन की बढ़त बनाये हुए है।

एक साल से ज्यादा समय से टीम इंडिया से बाहर

पृथ्वी शॉ ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 2018 में डेब्यू किया था। उन्होंने डेब्यू मैच में ही शतक बनाया था। साथ ही खिलाड़ी ने अंतिम इंटरनेशनल कमैच 2021 में खेला था। पृथ्वी शॉ भारतीय क्रिकेट टीम से लगभग एक साल से ज्यादा समय से बाहर है।

22 साल के युवा खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए चार टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 339 रन बनाए है। जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक है। साथ ही 6 वन डे मैच भी खेले हैं। जिसमें 189 रन बनाए हैं। इसमें खिलाड़ी का हाई स्कोर 49 रन है।

Also Read : T20 World Cup 2022 में रोहित के सबसे बड़े हथियार होंगे ये 3 खिलाड़ी, 11 खिलाड़ी नही ये 3 खिलाड़ी अकेले पलट देते हैं मैच