Dry Fruits 1

मुस्लिमों का त्योहार ईद (Eid) आज मनाई जा रही है। इसको लेकर बाजारों में इन दिनों जोरों से भीड़ देखने को मिल रही हैं। इस वक्त हर शहर में दुकानों पर तेजी से भीड़ देखने को मिल रही है देश में भले ही महंगाई हो लेकिन जब भी त्यौहार कोई आता है दुकानों पर भीड़ काफी देखने को मिलती हैं। वहीं आपको बता दें रमजान का महीना मुस्लिमों के लिए काफी पावन माना गया है, रमजान के महीने में जो भी शख्स खुले दिल से खर्चा करता है उसको अल्लाह 2 गुना बढ़ कर देता है। मेरठ में भी ईद की जोरों से तैयारियां चल रही है।

इस्लाम के लिए ईद काफी महत्वपूर्ण

Dry Fruits 2

मेरठ में भी इस वक्त ईद की तैयारियों जोरो से हो रही है दुकानों पर काफी भीड़ देखने को मिल रही है आपको बता दें इस्लाम धर्म के लिए ईद का त्यौहार काफी महत्वपूर्ण है। इस्लामिक धर्म में 1 महीने के अंदर 30 या 29 रोजे रखे जाते हैं। वही इस्लाम के लोग इस त्यौहार को काफी अच्छे से मनाते हैं नए नए जूते कपड़े चप्पल हर चीज खरीदते हैं रमजान के महीने में यह लोग खुलकर खर्चा करते हैं। वहीं आपको बता दें इस महीने को बरकतों का महीना भी कहा जाता है। कई शहरों में तो सोमवार और इतवार को बंदी होने के कारण भी दुकानों पर ईद की वजह से भीड़ देखने को मिली है। वहीं सजने संवरने की दुकानों पर भी जोरदार भीड़ देखने को मिली है कपड़े की दुकान में तो लोगों का ताता लगा हुआ है।

ड्राई फ्रूट्स के दामों में आया जबरदस्त उछाल

dry fruits

वहीं ईद की वजह से फलों से लेकर ड्राई फ्रूट्स (Dry Fruits) के दामों में भी जबर्दस्त उछाल देखने को मिल रहा है। आपको बता दें किसमिस अखरोट बादाम काजू से लेकर अन्य ड्राई फ्रूट्स के दामों में 25% ही जबरदस्त उछाल आई है। आपको बता दें इधर फलों की दुकानों पर भी काफी तेजी देखने को मिल रही है, केले से लेकर संतरे और अंगूर तक की कीमतों में भी जबर्दस्त उछाल देखने को मिल रहा है। देश में महंगाई चाहे जितनी हो लेकिन त्यौहार तो बनाया ही जाएगा सभी लोग हंसी-खुशी से यह त्यौहार मना रहे हैं।

Read More-Mustard Oil Rate: सातवें आसमान से सीधे धड़ाम हुआ सरसों तेल, 70 रूपये गिरे दाम, जानिए क्या रह गई है अब कीमत

Published on May 3, 2022 7:17 pm