खुशखबरी! 200 रूपये कम हुई LPG सिलेंडर की कीमत, अब मात्र इतने में ले जा सकते हैं घर

देश में बढ़ती महंगाई के बीच इस वक्त अब थोड़ी धीरे धीरे राहत मिलने लगी है अभी शनिवार को केंद्र सरकार ने बड़ा ऐलान किया था जिसमें Petrol-Diesel की कीमतों में थोड़ी राहत दी गई थी, पेट्रोल डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी कम कर दी गई है। पेट्रोल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी 8 रुपए कम की गई है और डीजल की कीमत में 6 रुपए की गई है। इसी बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अब एक और बड़ा ऐलान किया, जिसमें घरेलू एलपीजी गैस (LPG) सिलेंडर के खरीदारों को थोड़ी राहत मिली है अब आपको घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर थोड़ा सस्ता मिलेगा घरेलू एलपीजी (LPG) गैस सिलेंडर के ग्राहकों को 200 रुपए की सब्सिडी मिलेगी।

इन लोगों को मिलेगी सब्सिडी

आपको बता दें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है जिसने अब घरेलू एलपीजी (LPG) गैस सिलेंडर खरीदने में थोड़ी आसानी होगी। घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदारों को अब 200 रुपए की सब्सिडी दी जाएगी। यह लाभ प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना वाले लाभार्थियों को मिलेगा, जिनके गैस सिलेंडर प्रधानमंत्री उज्ज्वला द्वारा मिले हैं, उन्हीं को ₹200 की सब्सिडी दी जाएगी। साथ में निर्मला सीतारमण ने यह भी ऐलान किया है कि यह सब्सिडी सिर्फ 12 सिलेंडर पर ही मिलेगी इसके अलावा अगर कोई सिलेंडर खरीदेगा तो उसे सब्सिडी नहीं दी जाएगी।

ALSO READ: IPL 2022, LSG vs RCB: कोलकाता में हो रही है तेज बारिश, जानिए कब तक शुरू होगा मैच और रद्द हुआ तो कौन होगा विजेता

इतने करोड़ लोगो को मिलेगा लाभ

फ्री में मिल रहा है LPG Gas और Cylinder, फटाफट करें अप्लाई, उठाएं लाभ

आपको बता दें इतनी महंगाई के बीच यह खबर थोड़ी राहत की है। वित्त मंत्री के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को मिलेगा। इन्हें प्रति सिलेंडर पर 200 रुपए की सब्सिडी दी जाएगी। हालांकि अभी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है अभी हाल ही में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर पर 50 रुपएकी बढ़ोतरी दर्ज की गई थी, तब से 1000-1100 के बीच में ही घरेलू एलपीजी गैस में बेचा जा रहा है।

ALSO READ-Gold Price Today: खुशखबरी! 597 रूपये सस्ता हुआ सोना, जानिए क्या रह गई है अब नई कीमत