कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई नहीं बल्कि इनकी वजह से हुआ दिनेश कार्तिक का टीम इंडिया में वापसी, खुद कार्तिक ने किया खुलासा
कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई नहीं बल्कि इनकी वजह से हुआ दिनेश कार्तिक का टीम इंडिया में वापसी, खुद कार्तिक ने किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम (IND vs SA) के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस टी20 सीरीज के चार मैच में 2-2 से दोनों टीम बराबर है, जिसके बाद पांचवे मैच में करो या मरो मैच से पहले शाम को दिनेश कार्तिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मौजूद हुए। जिसके बाद बल्ले से खेल दिखाने के बाद टीम इंडिया से उन्हे बाहर कर दिया गया था। इस बार पर बयान दिया हैं। दिनेश कार्तिक ने इस दौरान कई चीजों पर बात की। जानिए क्या कहा दिनेश कार्तिक ने..

दिनेश कार्तिक बोले ऑस्ट्रेलिया में जीत दिलाना मेरा मकसद और RCB का किया धन्यवाद

dinesh kartik

भारतीय क्रिकेट टीम में लगभग तीन साल तक बाहर रहने के बाद दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी हुई हैं। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन के बाद वो अपनी वापसी करने में सक्षम हुए हैं। जिसके बाद उन्होंने चौथे मैच में बल्लेबाजी के फेल हो जाने के बाद टीम में एक मात्र अर्द्धशतक जड़कर जीत दिलाई। इस जीत से सीरीज 2-2 से बराबर हुई, वहीं दिनेश कार्तिक ने भी अपनी उपयोगिता को साज किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने टी20 विश्व कप को सबसे जरूरी बताया है।

Also Read : IND vs WI: बैक टू बैक खेली जाएगी लगातार 4 टी20 मैच, भारत के खिलाफ सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने जारी किया पूरा शेड्यूल

दिनेश कार्तिक ने कहा

“मैं अभी भारतीय टीम के लिए खेलना चाहता हूं। टी20 वर्ल्ड कप मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मैं भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया में खेलना चाहता हूं ताकि अपनी टीम को जीत की ओर ले जाऊं। मैं इस बात को भी जानता हूं कि टीम इंडिया के लिए खेलना कितना मूल्यवान है। इसलिए मैं कुछ खास करना चाहता था और सौभाग्य से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुझे यह मंच दिया है”।

टीम से अचानक हो गया था बाहर

dinesh kartik

भारतीय क्रिकेट टीम से अचानक से बाहर कर दिए जाने के बाद दिनेश कार्तिक काफी स्तब्ध रह गए थे। अचानक से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। जिसके बाद अब दिनेश कार्तिक ने टीम में आओ वापसी की है। वापसी करते हुए ही उन्होंने अपनी भूमिका को स्पष्ट कर दिया है।

दिनेश कार्तिक ने फिनिशर की भूमिका में भारतीय टीम को जीत दिलाने की ठानी है। जिसके लिए खिलाड़ी ने अपनी फिटनेस और खेल दोनों पर काफी ध्यान दिया हैं। साथ ही अब उनकी बल्लेबाजी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाजी से उन्होंने इसे साबित भी किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में 27 गेंदों में 55 रन की शानदार पारी खेली जिसके बाद भारतीय टीम ने 82 रन से जीत दर्ज की और सीरीज 2-2 से बराबर कर ली।

दिनेश कार्तिक ने आगे कहा कि उनका फोकस इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने में मदद करना है। आगे खिलाड़ी ने कहा विशाखापत्तनम से राजकोट की उड़ान में मैच की स्थिति के विषय में सोचा था। जिसके बाद चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार पारी खेली।

ALSO READ: हार्दिक पांड्या ने बीच मैच में दिनेश कार्तिक से कही थी ये बात, जिसके बाद कार्तिक ने ठोका था अर्धशतक