दिनेश कार्तिक बने टी20 टीम इंडिया के कप्तान, इंग्लैंड में हार्दिक पांड्या नहीं कार्तिक संभालेंगे भारतीय टीम की कमान
दिनेश कार्तिक बने टी20 टीम इंडिया के कप्तान, इंग्लैंड में हार्दिक पांड्या नहीं कार्तिक संभालेंगे भारतीय टीम की कमान

इंडिया टीम को आखिरी टेस्ट मैच के बाद वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. टी20 मैचों से पहले इंडिया 2 वॉर्मअप मैच खेलेगी. पहला मैच 1 जुलाई को इंडिया और डर्बीशर के बीच खेला जाएगा.

वहीं, दूसरा मैच नॉर्थमप्टनशर के खिलाफ 3 जुलाई को खेला जाएगा. इन दोनों मैचों टी20 वॉर्म अप मैचों में इंडिया की कप्तानी न तो रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) करेंगे और न ही हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) करेंगे. हार्दिक ने हालही में आयरलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में इंडिया की कप्तानी की थी. इस सीरीज को इंडिया ने जीत लिया था.

वॉर्म मैच में ये दिग्गज होगा इंडिया का कप्तान

dinesh kartik

टी20 मैच से पहले खेले जाने वाले दो वॉर्मअप मैचों में इंडिया की कप्तानी दिनेश कार्तिक(DINESH KARTIK) के हाथ में दी गई है. दोनों में दिनेश कार्तिक(DINESH KARTIK) टीम का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे. कार्तिक ने अफ्रीका सीरीज में तीन साल बाद इंडिया में वापसी की थी और अब उन्हें टीम का कप्तान बना दिया गया है.

अफ्रीका सीरीज में दिनेश कार्तिक अपना काम करते हुए दिखाई दिए थे. उन्होंने कुछ मैचों में पारी को बखूबी फिनिश किया था. वहीं, हार्दिक पांड्या की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें इन मैचों में आराम दिया गया है.

ALSO READ:IND vs ENG: आख़िरकार भारतीय टीम के मिला नया उपकप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया भारत का नया उपकप्तान

साल 2022 में इंडिया में कप्तानों की आई बाढ़

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, हार्दिक पांड्या नहीं इन्हें बनाया गया कप्तान

साल 2022 में इंडिया टीम में कई कप्तान देखने को मिले. सबसे पहले विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने कप्तानी का भार संभाला, उसके बाद अफ्रीका सीरीज के लिए केएल राहुल के टीम का कप्तान बनाया गया, लेकिन चोट के चलते उनकी जगह ऋषभ पंत ने टीम की कप्तानी की. इसके बाद आयरलैंड सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान घोषित किया गया.

आखिरी टेस्ट मैच से पहले टीम के स्थाई कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए. उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान बनाया गया. और अब दिनेश कार्तिक को वॉर्मअप मैचों के लिए टीम की कप्तानी सौंपी गई.

ALSO READ:IND vs ENG: फाइनल मैच से पहले आया इंग्लैंड के नए नवेले कप्तान का बयान, कहा- जो हाल न्यूजीलैंड का किया वही…