अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहे हैं दिनेश कार्तिक, इस सोशल मीडिया पोस्ट के बाद उठा सवाल

आईसीसी विश्व कप खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है। लेकिन कुछ खिलाड़ी ही आईसीसी टूर्नामेंट खेल पाते हैं। इनमें ही एक खिलाड़ी है, दिनेश कार्तिक। जिन्होंने आईपीएल के दौरान टी20 खेलने का सपना देखा था, जो पिछले दिनों पूरा भी हुआ। अब दिनेश कार्तिक ने विश्व कप के बाद अपनी एक पोस्ट साझा कर। आने वाले समय में रिटायरमेंट के संकेत दिए हैं।

दिनेश कार्तिक ने शेयर की वीडियो

दिनेश कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर एक सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा-

‘भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत की और ऐसा करना गर्व की अनुकंपा थी। मेरे सभी साथी खिलाड़ी, कोच, दोस्त और सबसे महत्वपूर्ण रूप से समर्थन के लिए प्रशंसकों #DreamsDoComeTrue का धन्यवाद।’

दिनेश कार्तिक ने अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे का एक वीडियो मोंटाज शेयर किया है। जिसमें साथियों और उनके परिवार के सदस्यों को भी दिखाया गया है। रोहित शर्मा की अगुआई टीम कार्तिक को इस विश्व कप में कई मैचों में शामिल हुई, लेकिन उन्होंने विशेष प्रदर्शन नहीं किया। भारतीय टीम प्रबंधन ने फिनिशर के रूप में कार्तिक की भूमिका पर भरोसा किया था और उन्हें ऋषभ पंत से पहले 11 में चुना गया था।

ALSO READ: अफगानिस्तान से मिली हार के बाद आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 से बाहर होने की कगार पर है श्रीलंका, ये टीमें कर सकती हैं क्वालीफाई

विश्व कप में रहा निराशाजनक प्रदर्शन

दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन आस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप में प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उन्होंने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ एक रन की पारी खेली थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी वह महज 6 रन ही बना पाए। इसके बाद उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं और अंतिम दो मैचों में उन्हें भारत की अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली।

हालांकि कई लोग यह टूर्नामेंट दिनेश कार्तिक का आखिरी टूर्नामेंट मान रहे हैं और जिनके अनुसार उन्होंने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मुकाबला भी खेल लिया। बहरहाल यह तो समय ही बताएगा कि वह कब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेते हैं।

ALSO READ: IPL 2023: BCCI देगी महेंद्र सिंह धोनी को बड़ा झटका, आईपीएल से पहले CSK को है इस बात का खतरा!

Exit mobile version