ICC T20 Rankings में दिनेश कार्तिक ने लगाई लंबी छलांग, 108वें से पहुंचे सीधे इस स्थान पर, ईशान किशन की टॉप 10 में एंट्री

इन दिनों इंडियन क्रिकेट में चारो तरफ सिर्फ दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) ही दिखाई दे रहे हैं. दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) का शानदार कमबैक वाकई सरहानीय है. 37 साल का एक वो खिलाड़ी जो पिछले तीन सालों से टीम से बाहर चल रहा था, अचानक उसका टीम में ज़ोरदार वापसी करना. इस वापसी के साथ दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) ने अपनी टी20 रैकिंग में लंबी छलांग लगाई है. दिनेश के साथ-साथ भारतीय बल्लेबाज़ ईशान किशन(ISHAN KISHAN) भी टॉप 10 में आ चुके हैं.

यहां पहुंचे दिनेश कार्तिक

dinesh karthik team india

दिनेशा कार्तिक (DINESH KARTHIK) पहले इस रैकिंग में नंबर 108 पर चल रहे थे. अपनी ज़ोरदार परफॉर्मेंस के बाद उन्होंने 108 के पायदान से सीधे 87वें नंबर पर छलांग लगा दी है. अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) एक ज़बरदस्त फिनिशर के रोल में दिखाई दिए थे.

दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) ने टीम के चौथे मैच में एक अहम पारी खेलते हुए शानदार अर्द्धशतक लगाया था. इससे पहले आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिनेश कार्तिक एक अलग ही रूप में दिखाई दिए थे. आरसीबी की से खेलते हुए उन्होंने कुछ आक्रमक पारियां खेली थी.

ALSO READ: 5 दिग्गज कप्तान जिन्होंने साल 2022 में छोड़ दी है कप्तानी, लिस्ट में सभी दिग्गज खिलाड़ी हैं शामिल

ईशान आएं टॉप 10 में

ishan kishan indian cricket team

भारतीय बल्लेबाज़ ईशान किशन (ISHAN KISHAN) की टी20 रैकिंग में एक उच्छाल देखने को मिली है. ईशान टॉप 10 में आ गए हैं. हालही में खेली गई अफ्रीका सीरीज में ईशान किशन (ISHAN KISHAN) ने चार मैचों में 41 की औसत से 206 रन बनाए थे. ईशान (ISHAN KISHAN) इकलौते भारतीय बल्लेबाज़ हैं, जो टॉप 10 में शामिल हैं. इस रैंकिग में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ और कप्तान बाबर आज़म (BABAR AZAM) नबंर वन पर हैं.

गेंदबाज़ी में भी कोई गेंदबाज़ टॉप 10 के अंदर नहीं

गेंदबाज़ी के मामले में भी आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप 10 के अंदर कोई  भारतीय गेंदबाज़ी शामिल नहीं है. इसमें नबर वन पर ऑस्ट्रलिआई गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड हैं. इस रैंकिंग में भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल 23वें स्थान पर आ गए हैं. नंबर 2 पर इंग्लैंड से आदिल रशीद हैं और नंबर तीन पर तबरेज़ शम्सी मौजूद हैं.

ALSO READ: आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में इंडिया के लिए बनेगा ढाल, ‘डायरेक्ट वर्ल्ड कप में मिलेगी एंट्री’