हार्दिक पांड्या ने बीच मैच में दिनेश कार्तिक से कही थी ये बात, जिसके बाद कार्तिक ने ठोका था अर्धशतक
दिनेश कार्तिक हार्दिक पांड्या ने बीच मैच में दिनेश कार्तिक से कही थी ये बात, जिसके बाद कार्तिक ने ठोका था अर्धशतक

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) टीम के बीच पांच टी20 मैच की सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम ने 82 रन के बड़े अंतर के बाद मैच जीत हासिल की। इस जीत के असली हीरो दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) और हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) निकले। भारतीय क्रिकेट टीम में 81 रन कर अपने चार विकेट खो दिए थे। लेकिन दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या को बीच अच्छी साझेदारी के बाद 169 रन बनाए। मैच के बाद दिनेश कार्तिक ने हार्दिक पांड्या के सलाह के बारे में बात की। जिसके चलते खिलाड़ी में 16 साल के लंबे समय के बाद अर्धशतक बनाया है। जानिए क्या कहा दिनेश कार्तिक ने…

हार्दिक पांड्या ने कहा क्रीज पर टिकना है : दिनेश कार्तिक

भारतीय क्रिकेट टीम के दो फिनिशर टीम के सीरीज गवाने के लगभग पास उतरे है। भारतीय क्रिकेट टीम आई 81 रन पर चार विकेट गवां दिए थे। जिसके बाद हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने मिलकर पारी को संभाला था। हार्दिक पांड्या अपने अर्धशतक के पास आकर आउट हो गए। उन्होंने 31 गेंद पर तीन चौके और तीन छक्के के साथ 46 रन बनाए है। वहीं दिनेश कार्तिक ने 15 साल के लंबे समय के बाद अर्धशतक बनाया है। दिनेश कार्तिक ने 203 के स्ट्राइक रेट से 27 गेंद पर 55 रन बनाए हैं। जिसमें 9 चौके और दो छक्के लगाए है। मैच की जीत के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा कि हार्दिक पांड्या जब क्रीज कर आए तब उन्होंने कहा कि क्रीज पर टिकना जरूरी है।

Also Read : IND vs SA: भारत की जीत के बाद भी इस खिलाड़ी पर भड़के फैंस कहा उसे जल्दी टीम से बाहर करो, वहीं इस खिलाड़ी को मौका देने की उठी मांग

दिनेश कार्तिक ने कहा,

“काफी अच्छा लग रहा है। पिछले मैच में चीजें अच्छी नहीं रही थी। लेकिन अब मैं बेहतर तरीके से परिस्थितियों का आकलन कर पा रहा हूं।यह योजना और अनुभव से आता है। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की जिससे हमारे सलामी बल्लेबाज नहीं चले। जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा तो हार्दिक ने मुझे कहा कि क्रीज पर टिकना है। योजना का कार्यान्वयन करना शानदार है”।

हार के बाद सलामी बल्लेबाजों पर भड़के दक्षिण अफ्रीका के कप्तान

दक्षिण अफ्रीका टीम पांच मैच की सीरीज के शुरुआती दोनों मैच जीत गई थी। लेकिन बाकी दोनों मैच हार गई। भारतीय क्रिकेट टीम ने खुद के चैंपियन टीम के दावे को सही साबित करते हुए जीत दर्ज की। वहीं शुरुआती दो मैच जीतने के बाद भी दक्षिण अफ्रीका टीम सीरीज में 2-2 से बराबर है। मैच 82 रन के बड़े अंतर से हार के बाद रिटायर्ड हर्ट कप्तान टेंबा बाबूना ने सलामी बल्लेबाजों क्लास ली। उन्होंने कहा “बल्लेबाजी के दौरान पावरप्ले में गलतियां हुईं थी। मैच में हमने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए है।गेंदबाजी करते हुए हमने अंतिम पांच ओवरों में काफी रन लुटा दिये। रविवार को अगला मुकाबला अहम होगा”।

Also Read :IND vs SA: भारत ने 2-2 से बराबर की सीरीज, टी20 विश्व कप के लिए भारत को मिला महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प