‘दिनेश कार्तिक को मैं टीम में नहीं शामिल करूंगा, वो बैठ कर कमेंट्री कर सकते हैं’ जडेजा का चौकाने वाला बयान
‘दिनेश कार्तिक को मैं टीम में नहीं शामिल करूंगा, वो बैठ कर कमेंट्री कर सकते हैं’ जडेजा का चौकाने वाला बयान

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस समय इंग्लैंड (England) दौरे पर है. जहां भारतीय टीम को 1 टेस्ट के बाद टी20 सीरीज खेलनी है. भारतीय टीम को इस सीरीज से पहले ही बीसीसीआई ने बड़ा तोहफा दिया है. आईपीएल (IPL 2022) में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) को भारतीय टीम की कप्तानी सौंप दी गई है. अब दिनेश कार्तिक इंग्लैंड में युवा भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आयेंगे.

इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे दिनेश कार्तिक

DINESH KARTHIK TEAM INDIA

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए इस साल काफी शानदार प्रदर्शन किया था. दिनेश कार्तिक की बदौलत ही उनकी टीम प्लेऑफ तक का सफर तय कर पाई थी. इसके बाद ही उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौका दिया गया था. इसके बाद उन्हें आयरलैंड दौरे पर विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में देखा गया और अब उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है.

गौरतलब है भारतीय टीम इस समय टेस्ट मैच खेल रही है, इसके बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है और उसके पहले इंग्लैंड की टीम भारत के साथ 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इन्ही 2 मैचों के लिए दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है.

ALSO READ:‘भारतीय टीम टेस्ट मैच से ज्यादा तो आईपीएल खेलना पसंद है’ इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने लगाए आरोप

दिनेश कार्तिक रहे हैं सफल कप्तान

DINESH KARTHIK

बीसीसीआई ने दिनेश कार्तिक को कप्तानी ऐसे ही नहीं सौंपी है. कप्तानी में दिनेश कार्तिक का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है. दिनेश कार्तिक ने अपनी कप्तानी में तमिलनाडु को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का विजेता बनाया था, तो वहीं उन्होंने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाईट राइडर्स को भी प्लेऑफ तक का सफर तय कराया था.

भारतीय टीम दिनेश कार्तिक की कप्तानी में 2 अभ्यास मैच खेलेगी, जिसमे एक मैच डर्बीशायर और दूसरा नॉर्थम्पटशायर के खिलाफ खेला जाएगा. दिनेश कार्तिक भारतीय टीम की इन दोनों मैचों में कप्तानी करते नजर आयेंगे, तो वहीं हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है.

कुछ ऐसी है भारतीय टीम

संजू सैमसन, ईशान किशन, दीपक हु्ड्डा, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (कप्तान), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, राहुल त्रिपाठी, आवेश खान, वेंकटेश अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई.

ALSO READ: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ के लिए टीम ऐलान होते खत्म हुआ इन 4 युवा खिलाड़ियों का सफ़र, बस कुछ मैच के थे मेहमान