3 साल बाद मिला टीम इंडिया में जगह तो भावुक हुए Dinesh Kartik, कह दी ये दिल छू जाने वाली बात
3 साल बाद मिला टीम इंडिया में जगह तो भावुक हुए Dinesh Kartik, कह दी ये दिल छू जाने वाली बात

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ पांच टी20 सीरीज खेलनी हैं। ये भारतीय घरेलू सीरीज देश के अलग अलग पांच शहर में 9 जून से 19 जून के दस दिनों के अंदर खेली जाएगी। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) ने स्क्वाड चुनकर उनका ऐलान कर दिया है, स्क्वाड से सीनियर खिलाड़ियों का नाम गायब है। जाहिर है खिलाड़ियों को टी20 और एशिया कप के लोग पहले ही आराम दे दिया गया है।

इस स्क्वाड में लगभग तीन साल के बाद भारतीय विकेट कीपर खिलाफी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की वापसी हुई है। केएल राहुल की कप्तानी वाली इस टीम में टीम में कप्तान केएल राहुल को जोड़कर कुल चार विकेट कीपर खिलाड़ी हैं। लेकिन दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की हुई वापसी में उन्होंने एक ट्वीट के जरिए अपनी खुशी को जाहिर किया है।

खुद पर विश्वास करो तो सब ठीक हो जाएगा

दिनेश कार्तिक

भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद से लगभग ज्यादातर सीरीज में ऋषभ पंत को मौका दिया गया है, जिसके बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को टीम में जगह नहीं मिल सकी। लेकिन इस साल आईपीएल में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कड़ी मेहनत के साथ मैच को इस तरह फिनिश करके दिखाया कि बीसीसीआई और चयनकर्ता खिलाड़ी को नजर अंदाज नहीं कर सके और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज में उन्हे स्क्वाड में मौका दिया। इस मौके के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ट्वीट के जरिए अपनी खुशी जाहिर की।

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपने ट्वीट में लिखा कि’

“अगर आप खुद पर विश्वास करते हैं, तो सब कुछ ठीक हो जाएगा। आप सभी के समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद… मेरी कड़ी मेहनत जारी है”।

ALSO READ: भारतीय चयनकर्ताओं पर भड़के सुरेश रैना, कहा 36 साल के दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है तो……

RCB के प्ले ऑफ में पहुंचने में बड़ा रोल

DINESH KARTHIK RCB
DINESH KARTHIK RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने काफी अच्छी पारियां खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। आरसीबी ने दिनेश कार्तिक को 5.5 करोड़ की कीमत के साथ अपने साथ जोड़ा है। इस आईपीएल 2022 के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए दिनेश कार्तिक ने काफी अच्छी तरह से खेल को फिनिशर की भूमिका देते हुए 14 मैचों में वे 57.4 की औसत और 191.33 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 287 रन बनाए हैं। जिसमे 21 चौके और 22 छक्के भी जड़े हैं।

साथ ही इस आईपीएल सीजन 100 से अधिक गेंद खेलने वाले बल्लेबाजों में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा है। 37 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। जिसके बाद वो टीम का हिस्सा बने।

ALSO READ: IND vs SA: इन 3 खिलाड़ियों को नहीं मिलना चाहिए था साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में जगह, चयनकर्ताओं ने की मनमानी