INDIAN CRICKET TEAM

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) 2 नवंबर को बांग्लादेश (BANGLADESH) के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का चौथा मैच खेलने के लिए तैयार है। सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए यह मैच जीचा बेहद ज्यादा जरूरी है, लेकिन इस मैच से पहले ही भारत के पल्ले एक बड़ी मुसीबत हाथ लग गई है। दरअसल भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं, जिसके चलते भारत को झटका लग चुका है।

यह खिलाड़ी एक ही ओवर में मैच बदलने की पूरी काबिलियत रखते हैं। भारत के वर्ल्ड कप जीतने के सफर में यह खिलाड़ी सबसे अहम है, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि निराशाजनक तरीके से इन्हें वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ सकता है।

चोट के चलते फिर हुआ भारतीय टीम को नुकसान

भारतीय टीम में चोट का सिलसिला कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। चोट भारतीय टीम का बैलेंस पूरा खराब करती हुई नजर आ रही है। वर्ल्ड कप से पहले भारत को खिलाड़ियों के चोटों के चलते झटका लगा था अब टी20 वर्ल्ड कप के बीच में ऐसा होता हुआ नजर आया है।

दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) जो अपने शानदार बल्लेबाजी से कभी भी टीम इंडिया के लिए मैच पलटने की ताकत रखते हैं। साउथ अफ्रीका के खिलफ खेले गए पिछले मैच में कैच लेते वक्त उन्हें कमर में चोट लग गई थी, जिसके बाद वह मैदान छोड़कर डगआऊट में बैठ गए थे। फिर उनकी जगह ऋषभ पंत (RISHABH PANT) कीपिंग करते हुए नजर आए थे।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत ही टीम इंडिया के लिए कीपिंग करते हुए नजर आ सकते हैं, क्योंकि कार्तिक का खेलना चोट के चलते नामुमकिन नजर आ रहा है।

ALSO READ:IND vs SA: मैच के बीच में ही युजवेंद्र चहल ने अंपायर को मारा मुक्का, VIDEO देख नहीं होगा भरोसा!

दिनेश कार्तिक को लेकर बीसीसीआई ने दी जानकारी

दिनेश कार्तिक जिस तरीके से पिछले मैच में मैदान छोड़कर बाहर जाते दिखे थे उससे अंदाजा लगाया जा सकता था कि उनकी चोट थोड़ी तो गहरी है। बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने बताया हैं कि कार्तिक के कमर में जकड़न हुई है, जिसका कारण ठंड का मौसम भी हो सकता है।

अधिकारी ने कार्तिक के बारे में बात करते हुए कहा-

“कार्तिक को कमर में दर्द महसूस हुआ। हमने उसकी कमर की ऐंठन की गंभीरता के बारे में जानकारी नहीं है। मेडिकल टीम उसे फिट करने के लिए काम कर रही है। क्योंकि गर्मी सिकाई और मालिश करने से जल्दी आराम मिलता है। इसलिए उसे मुकाबले से बाहर नहीं मानें।”

ALSO READ: सौरव गांगुली की भविष्यवाणी बताया भारत, अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में कौन सी टीम जीत सकती है टी20 विश्व कप